scriptइस तालाब में ऐसी क्या बात है कि विधायक ने निगम में तालाबंदी की चेतावनी दे डाली | MLA and corporation face-to-face with pond cleaning | Patrika News
दुर्ग

इस तालाब में ऐसी क्या बात है कि विधायक ने निगम में तालाबंदी की चेतावनी दे डाली

तालाब की सफाई को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है। तालाब से मुरूम निकालने की अनुमति नहीं मिलने पर ठेकेदार ने काम बंद कर दिया है।

दुर्गMay 12, 2018 / 10:25 am

Naresh Verma

Patrika news
दुर्ग . सिकोला के शीतला तालाब की सफाई को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है। तालाब से मुरूम निकालने की अनुमति नहीं मिलने पर ठेकेदार ने काम बंद कर दिया है। दूसरी ओर इससे नाराज विधायक अरुण वोरा ने तालाब की दुर्दशा के लिए निगम प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए गहरीकरण व सौंदर्यीकरण कराए जाने की शर्त लगा दी है। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने निगम में तालाबंदी की चेतावनी दी है। नगर निगम द्वारा पखवाड़े भर से सिकोला के शीतला तालाब की सफाई कराई जा रही है।
खनिज विभाग मुरुम निकासी पर सहमत नहीं

निगम प्रशासन द्वारा समझौते के आधार पर निजी ठेकेदार से यह काम कराया जा रहा है। इसके तहत मिट्टी की सफाई के एवज में गहरीकरण से निकलने वाले मुरूम का उपयोग खनिज विभाग से अनुमति लेकर ठेकेदार को करने की छूट दी गई थी, लेकिन खनिज विभाग तालाब में मुरुम निकासी पर सहमत नहीं है। लिहाजा ठेकेदार ने दो दिन से काम बंद कर दिया है।
अफसरों के आश्वासन पर शुरू कराया काम
काम बंद होने की सूचना पर शुक्रवार को विधायक अरुण वोरा मौके पर पहुंचे। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें अफसरों से अनुमति दिलाने की मांग की। इस पर वोरा ने जिला प्रशासन व खनिज विभाग के अफसरों से बात की। वोरा ने बताया कि अफसर जल्द अनुमति की बात कह रहे हैं। इसके बाद ठेकेदार से दोबारा काम शुरू कराया गया।
तालाब की दुर्दशा के लिए निगम प्रशासन जिम्मेदार
विधायक ने तालाब की दुर्दशा के लिए निगम प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले सांसद मोतीलाल वोरा की निधि से तालाब का पचरीकरण कराया गया था। मरम्मत नहीं होने के कारण तालाब दोबारा खस्ताहाल हो गया है।
सफाई व गहरीकरण का काम हो, नहीं तो लगाएंगे ताला
विधायक वोरा ने सिकोला तालाब के साथ दूसरे तालाबों की खराब हालत के लिए निगम प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि बोरसीभाठा तालाब, ठगड़ा बांध, शीतला तालाब, पोलसायपारा तालाब, टप्पा तालाब, चंडी तालाब, बांधा तालाब में तत्काल सफाई की जरूरत है। यदि बारिश से पहले इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो आंदोलन कर निगम में ताला लगा दिया जाएगा।
निगम के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा
विधायक अरुण वोरा ने इस संबंध में कहा कि शहर के आधा दर्जन से ज्यादा तालाबों की तत्काल सफाई व मरम्मत की जरूरत है, लेकिन निगम का ध्यान नहीं है। जल्द काम शुरू नहीं कराया गया तो लोगों के साथ मिलकर निगम के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

Home / Durg / इस तालाब में ऐसी क्या बात है कि विधायक ने निगम में तालाबंदी की चेतावनी दे डाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो