scriptदिव्यांग दंपत्ती की जमीन पर कब्जा, इधर शिकायत के बाद भी अधिकारी नहीं कर रहे कार्रवाई | Occupying the land of a handicapped couple | Patrika News
दुर्ग

दिव्यांग दंपत्ती की जमीन पर कब्जा, इधर शिकायत के बाद भी अधिकारी नहीं कर रहे कार्रवाई

0 दिव्यांग पति-पत्नी के आवासीय पट्टे पर बल पूर्वक कब्जा करने की मिली शिकायत कलेक्टर पहुंची है। 0 बाजार पारा धमधा के दिव्यांग पति-पत्नी ने कलेक्टर जनदर्शन में इसकी शिकायत की। 0 बताया कि उन्हें शासन की ओर से मिली शासकीय आवास पट्टे पर नगर के व्यक्ति विशेष के द्वारा बलपूर्वक कब्जा कर लिया गया।0 उन्होंने कलेक्टर को अपने आवासीय पट्टे पर हक दिलाने की गुहार लगाई।

दुर्गMar 01, 2022 / 11:02 pm

Hemant Kapoor

दिव्यांग दंपत्ती जमीन पर कर कब्जा, इधर शिकायत के बाद भी अधिकारी नहीं कर रहे कार्रवाई

दंपत्ती ने कलेक्टर के समक्ष दर्ज कराई शिकायत

दिव्यांग पति-पत्नी ने बताया कि उनके द्वारा इस मामले में स्थानीय स्तर पर शिकायत की गई है। लेकिन संतोषजनक हल अब तक नहीं हो सका है। दिव्यांग होने की वजह से उन्हें इस मामले में पहल करने में काफी परेशानी होती है। कलेक्टर ने इस संबंध में अधीनस्थ अमले को मामले के शीघ्रताशीघ्र उचित निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर जनदर्शन में जयंती नगर दुर्ग के वार्ड वासियों ने नए आंगनबाड़ी केंद्र खोले जाने की मांग की है। पार्षद सहित वार्ड वासियों ने कलेक्टर को निवेदन पत्र सौंपते हुए कहा है कि वार्ड में 2 आंगनबाड़ी केंद्र संचालित है। वार्ड में जनसंख्या अधिक होने के चलते क्षमता के अनुपात में कम पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि महिलाओं और बच्चों को आंगनबाड़ी की सुविधाओं का लाभ लेने के लिए परेशानी हो रही है। उन्होंने एक अतिरिक्त आंगनबाड़ी खोले जाने की मांग रखी है।

इलाज के लिए मांगी सहायता
इसी प्रकार पाटन के ग्राम बटंग ग्रामीण महिला ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उपचार हेतु आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत करने की मांग की है। पदमनाभपुर के एक नागरिक ने बीपीएल राशन कार्ड बनाने की मांग की है।

एसबीआई से आहरण नही हो रहा
ग्राम बोरई की एक महिला ने अपने स्टेट बैंक खाते से आहरण में आ रही दिक्कत की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि अनावश्यक कारण से वह अपने खाते में जमा राशि का आहरण नहीं कर पा रही है। आगामी माह में उनका शादी होना है। बेवजह राशि का आहरण नहीं होने के चलते मानसिक परेशानी हो रही है। उन्होंने अपनी समस्या से निजात दिलाने की मांग की।

Home / Durg / दिव्यांग दंपत्ती की जमीन पर कब्जा, इधर शिकायत के बाद भी अधिकारी नहीं कर रहे कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो