scriptRaxaul-Secunderabad Express robbed of passenger | रक्सौल-सिकंदराबांद एक्सप्रेस में लूट, रसमड़ा-मुढ़ीपार स्टेशन के बीच की घटना, 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन | Patrika News

रक्सौल-सिकंदराबांद एक्सप्रेस में लूट, रसमड़ा-मुढ़ीपार स्टेशन के बीच की घटना, 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन

रसमड़ा रेलवे स्टेशन से मुढीपार स्टेशन के बीच चेन पुलिंग कर दर्जनभर से ज्यादा युवकों ने धावा बोल दिया और खिड़की के निकट बैठे यात्रियों के पहने हुए जेवर उतार लिए।

दुर्ग

Updated: October 09, 2018 11:31:00 pm

दुर्ग. रक्सौल-सिकंदराबाद एक्सप्रेस में दर्जनभर से ज्यादा यात्री लूट के शिकार हो गए। रसमड़ा रेलवे स्टेशन से मुढीपार स्टेशन के बीच चेन पुलिंग कर दर्जनभर से ज्यादा युवकों ने धावा बोल दिया और खिड़की के निकट बैठे यात्रियों के पहने हुए जेवर उतार लिए। घटना सोमवार-मगलवार दरम्यानी रात 10.30 से 11 बजे के मध्य की है। घटना डोगरगढ़ जीआरपी थाना क्षेत्र का बताया गया है।
Bhilai crime
जेवरात छिनने का सिलसिला लगभग 20 मिनट तक चला

जानकारी के मुताबिक रक्सौल-सिकंदराबाद रात 10.22 बजे दुर्ग स्टेशन पहुंची और 3 मिनट के स्टापेज के नागपुर की दिशा में रवाना हो गई। ट्रेन के जैसे ही रसमड़ा रेलवे स्टेशन क्रास की रास्ते में चेन पुलिंग कर दिया गया और दर्जन भर ज्यादा युवक खिड़की के निकट बैठे महिला यात्रियों के पहने गहनों को छिनना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि गहने छिनने वाले के हाथों में हथियार था। जेवरात छिनने का सिलसिला लगभग 20 मिनट तक चला।
एस -5 से एस 9 प्रभावित
आरोपियों ने एस-५ व एस ९ में सवार यात्रियों पर अटैक किया। इस दौरान पूरे ट्रेन में दहशत थी। लूटे गए जेवरात की कीमत लाखों में बताया गया है।
झाडिय़ों और अंधेरा का फायदा उठाया
बताया जाता है कि दोनों स्टेशन के बीच जंगलनुमा झाड़ी है। वहां अंधेरा रहता है। वारदात करने के बाद आरोपी सभी झाडिय़ों की ओर भाग गए। बताया जाता है कि ट्रेन में रेलवे सुरक्षा कर्मी भी सवार थे लेकिन वे सामने नहीं आए।
आखिरी कोच में थी फोर्स
एक्सप्रेस के आखरी कोच में स्पेशल कोच लगाया गया था। जिसमें सीआरपीएफ के १०० जवान बैठे थे।घटना की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ के जवान तत्काल एस-५ की ओर दौड़े भी, लेकिन जवानों के पहुंचते तक आरोपी भाग निकले थे।
पहले हो चुकी है पत्थर बाजी की घटना
एक वर्ष पहले इसी रुट में पत्थर बाजी की घटना भी हो चुकी है। चलती ट्रेन में पत्थर से फेकने से दर्जन भर से ज्यादा यात्रियों को चोटें भी आई है। इसके बाद लूट की यह पहली वारदात है।
गोंदिया में रिपोर्ट करने कहा
जानकारी के मुताबिक गोदियां स्टेशन पहुंचते ही पीडि़त महिला यात्रियों को जीआरपी में शिकायत दर्ज कराने की बात रेलवे के कुछ अधिकारियों ने कही, लेकिन महिलाओं ने यह कहते हुए शिकायत दर्ज नहीं कराई कि वे गंतव्य स्थान पहुंचने के बाद वहां शिकायत करेंगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाशुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटेंगैंगरेप व परिजनों के हत्यारों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- गुजरात सरकार के इस फैसले ने न्याय के भरोसे को तोड़ाRoad Accident: हिमाचल की यात्रा पर गया था भीलवाड़ा का परिवार, खड़े ट्रक में कार घुसने से दम्पती समेत चार की मौतराहुल गांधी ने उन्नाव-कठुआ जैसी घटनाओं के बहाने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- ऐसी राजनीति से शर्मिंदगी नहीं होती?बिहारः जदयू विधायक बीमा भारती के आरोपों पर बोले नीतीश कुमार- हर किसी को मंत्री नहीं बनाया जा सकताबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.