scriptपढ़िए दुर्ग संभाग की क्राइम की पांच बड़ी खबरें, कहीं क्रेडिट कार्ड का झांसा तो कहीं नौकरी के नाम पर ठगे लाखों रुपए | Read five big news of crime of Durg division | Patrika News
दुर्ग

पढ़िए दुर्ग संभाग की क्राइम की पांच बड़ी खबरें, कहीं क्रेडिट कार्ड का झांसा तो कहीं नौकरी के नाम पर ठगे लाखों रुपए

Crime News: भिलाई जेपी सीमेंट में क्लर्क से लेकर विभिन्न पदों पर नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी का प्रकरण सामने आया है। 7 लोगों ने मिलकर 7 लाख रुपए दे दिया, लेकिन नौकरी नहीं मिली।

दुर्गDec 06, 2021 / 11:10 am

Dakshi Sahu

पढ़िए दुर्ग संभाग की क्राइम की पांच बड़ी खबरें, कहीं क्रेडिट कार्ड का झांसा तो कहीं नौकरी के नाम पर ठगे लाखों रुपए

पढ़िए दुर्ग संभाग की क्राइम की पांच बड़ी खबरें, कहीं क्रेडिट कार्ड का झांसा तो कहीं नौकरी के नाम पर ठगे लाखों रुपए

भिलाई. दुर्ग संभाग से जुड़ी आज की क्राइम की पांच बड़ी खबरें लेकर हम आइए हैं। विस्तार से इन खबरों को पढि़ए। कहीं क्रेडिट कार्ड का झांसा देकर ठगी की घटना सामने आई तो कहीं नौकरी के नाम पर ठगों ने लाखों रुपए ठग लिए हैं।
1. क्रेडिट कार्ड बंद का झांसा देकर महिला के खाते से उड़ाए 91 हजार, जुर्म दर्ज
भिलाई के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से निधि मैडम बोल रही हूं। दया सागर शुक्ला जी आपका क्रेडिट कार्ड बंद हो गया। उसे क्रेडिट कार्ड की छाया प्रति की से चालू कर देंगे। जैसे ही दया सागर ने क्रेडिट कार्ड की छाया प्रति दिया। उस कथित महिला बैंक अधिकारी ने पिन जनरेट कर 91 हजार 170 रुपए उड़ा दिया। दया शिकायत लेकर सुपेला थाना का चक्कर लगाते रहे। एसएसपी के निर्देश पर वैशाली नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी के दर्ज किया है। वैशाली नगर टीआई वीरेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि 29 नवम्बर को दया सागर शुक्ला ने शिकायत की है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का क्रेडिट कार्ड है। 18 अक्टूबर दोपहर 12 बजे कथित महिला अधिकारी निधि ने दया सागर शुक्ला को फोन किया। कहा सेक्टर-1 बैंक में अंकिता मैडम क्रेडिट कार्ड का काम करती हैं। क्रेडिट कार्ड को अपडेट करने का झांसा देकर अंकिता के वास्टऐप पर क्रेडिट कार्ड की छायाप्रति मंगाई। इसके बाद निधि और अंकिता ने क्रेडिट कार्ड का पिन जनरेट कर दिया। खाते से 91 हजार 170 रुपए पार कर दिया। बाद में पचा चला कि बैंक में कोई अंकिता मैडम नहीं है।
2. नौकरी लगाने के नाम पर बीएसपी का बड़ा अधिकारी बनकर ठगे 7 लाख
भिलाई जेपी सीमेंट में क्लर्क से लेकर विभिन्न पदों पर नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी का प्रकरण सामने आया है। 7 लोगों ने मिलकर 7 लाख रुपए दे दिया, लेकिन नौकरी नहीं मिली। भिलाई नगर थाना पुलिस ने बताया कि आवेदक बंशी विहार कॉलोनी बोरसी निवासी बीएसपी सेवानिवृत्त सुरेश चंद सिंगोरे पिता जगत राम सिंगोरे (65 वर्ष) ने शिकायत की है। अनावेदक भीखम प्रसाद चांदने, विवेक चंद चांदने, स्मिता चांदने, के आनंद राव, टीना साहू, चितंड प्रसंगी, रामचंद सावंत द्वारा वर्ष 2019-20 में जेपी सीमेंट प्लांट भिलाई में विभीन्न पदों की भर्ती के लिए बेरोजगार युवकों एवं उनके पालको को भ्रमित कर 7 लाख रुपए लिए। लेकिन आज तक नौकरी नहीं मिली। रकम को वापस मांगने पर घुमाया जा रहे। पुलिस ने जुर्म दर्ज कर जांच में लिया है।
3. सूने मकान से सोने के जेवर व नगद पार
बेमेतरा के मोटभ_ा वार्ड के आवासीय कालोनी में अज्ञात चोर ने सूने मकान का ताला तोड़कर नगद रकम व आभूषण चोरी किया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मोहभ_ा वार्ड के हाउसिंग कालोनी के सूने मकान में अज्ञात आरेापी ने घर का ताला तोड़कर अलमारी में रखे सोने की अंगूठी, जेवर व नगद पांच हजार रुपए समेत कुल 25 हजार चोरी कर लिया। जिसकी जानकारी मकान मालिक सुनील कुमार कुर्रे को घर वापस आने पर हुई। सुनील कुमार शासकीय कार्यालय में अस्थाई कर्मचारी के तौर पर कार्यरत है। प्रार्थी के घर में चोरी करने पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
4. कोबिया में खेत में पेड़ पर फांसी लगाकर दी जान
बेमेतरा नगर के कोबिया वार्ड में खेत में 42 वर्षीय व्यक्ति ने पेड पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को विवेचना में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोबिया वार्ड में स्व. गोपाल सिह राजपूत के खेत के पेड़ में एक व्यक्ति का शव फंदे पर लटके हालत में लोगों ने देखा मृतक की पहचान वार्ड 11 निवासी नरेन्द्र कुमार चतुर्वेदी हाउसिंग कालोनी के चौकीदार के तौर पर किया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल रवाना किया गया। मृतक के परिजन विश्राम चुर्तेवेदी ने पुलिस को जानकारी दी कि मृतक अविवाहित था और शराब पीने का आदी था। शव का पीएम कर परिजनो को सौंप दिया गया है।
5. हाइवा ने मारी ठोकर, डिवाइडर से टकरा कर कार पलटी, दो शिक्षिका घायल
स्वामी आत्मानंद विद्यालय जंजगिरी चरोदा मेें व्याख्याता दर्शना खोंडे व सेक्टर-10 निवासी तृप्ति सिंह एक साथ 1 दिसंबर सुबह 6.30 बजे कार से जंजगिरी जाने के लिए निकली थी। कार को तृप्ति सिंह चला रही थी। डीपीएस रिसाली चौंक से ग्लोब चौक के मध्य सेक्टर-10 सड़क-5 व 6 के बीच पहुंचे थे। पीछे से तेज रफ्तार से लापरवाही पूर्वक चलाते हुए हाइवा चालक ने कार को ठोकर मार दिया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार जाकर डिवाइडर में टकराई और पलट गई। दोनों को गंभीर चोट आई। भिलाई नगर पुलिस ने शिकायत पर आरोपी हाइवा चालक के खिलाफ धारा 279,337 के तहत जुर्म दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो