scriptमोबाइल के लिए पिता ने फटकार लगाई तो फांसी पर झूल गया 9 वीं का छात्र | Suicide case in Durg, Durg police | Patrika News

मोबाइल के लिए पिता ने फटकार लगाई तो फांसी पर झूल गया 9 वीं का छात्र

locationदुर्गPublished: Mar 26, 2019 11:48:03 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

अंडा पुलिस ने मर्ग कायम किया है। अंडा थाना प्रभारी राजेश झा ने बताया कि 25 मार्च को आलबरस निवासी यशवंत साहू पिता ढाल सिंह साहू (16 वर्ष) का शव गांव के बगीचा में एक पेड़ पर लटका मिला।

patrika

मोबाइल के लिए पिता ने फटकार लगाई तो फांसी पर झूल गया 9 वीं का छात्र

दुर्ग. पिता ने मोबाइल के लिए डांटा तो 16 साल के पुत्र ने फांसी लगा ली। घटना ग्राम आलबरस की है। अंडा पुलिस ने मर्ग कायम किया है। अंडा थाना प्रभारी राजेश झा ने बताया कि 25 मार्च को आलबरस निवासी यशवंत साहू पिता ढाल सिंह साहू (16 वर्ष) का शव गांव के बगीचा में एक पेड़ पर लटका मिला।
शव को बगीचा के रखवार भगऊराम दिल्लीवार ने देखा और इसकी सूचना गांव के कोटवार संतोष दास मानिकपुरी को दी। मृतक 9 वीं का छात्र था। अंडा थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक 20 मार्च को अपने घर से बिना कुछ बताए निकला था। उसी दिन उसने गांव के मोबाइल दुकान से एक मोबाइल को अपने पास रख लिया था।
मोबाइल से वाट्सऐप में अपना फोटो उस मोबाइल दुकान वाले के एक परिचित को भेजा। जिससे यह पता चला कि मोबाइल मृतक यशवंत के पास है। बाद में दुकान वाले ने मृतक के पिता को इसके बारे में जानकारी दी। तब मृतक के पिता ने उसे डांटा।
पिता की डांट से नाराज होकर वह फिर घर से निकल गया। फिर घर नहीं लौटा। उसका शव बगीचा में पेड़ पर लटका मिला। शव काला पड़ गया था। मृतक के दो भाई प्रेमनारायण और उत्तम साहू है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रायपुभेजा है।
मोबाइल बना रहा बच्चों को एग्रेसिव
मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. शमा हमदानी ने बताया कि किशोर अवस्था में हारमोन्स बदलाव के कारण गुस्सा व चिड़चिड़ाहट बढ़ जाता है। ऐसे में दूसरों का कुछ बोलना टोकना उन्हें और विचलित कर देता है। वे गलत तरह से रियेक्ट करते हैं। मोबाइल भी बच्चों को एग्रेसिव बना रहा है। बच्चों को सही व गलत को दोस्त बनकर समझाना चाहिए और अनुशासित भी रखना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो