scriptछाने लगी होली की खुमारी,स्कुलों में उड़ने लगे रंग गुलाल. | The colors started flying in the schools. | Patrika News
दुर्ग

छाने लगी होली की खुमारी,स्कुलों में उड़ने लगे रंग गुलाल.

दुर्ग के आदर्श कन्या विद्यालय में शुक्रवार की दोपहर 12वीं की परीक्षा देकर निकलने के बाद छात्राओं ने एक दूसरे को रंग गुलाल से सराबोर करते हुए होली की पूर्व में ही बधाई दी।

दुर्गMar 15, 2019 / 03:16 pm

Nahid Shekh Samir

Durg Patrika

रंग गुलाल से सराबोर करते

फागुन का महीना शुरू होते ही सबसे पहले स्कूलों में उड़ने लगते हैं रंग गुलाल जी हां होली को भले ही सप्ताह भर का समय है, लेकिन स्कूल के छात्र छात्राओं ने होली का उत्साह मनाना शुरू कर दिया। स्कूल की छुट्टी होते ही एक दूसरे को रंग गुलाल से सराबोर करते नजर आने लगे, हालांकि 10वीं 12वीं की परीक्षा अभी जारी है लेकिन जैसे ही एग्जाम हाल से बाहर निकलते हैं परीक्षा की टेंशन भूलकर एक दूसरे को रंग गुलाल से सराबोर कर रहे हैं ।दुर्ग के आदर्श कन्या विद्यालय में शुक्रवार की दोपहर 12वीं की परीक्षा देकर निकलने के बाद छात्राओं ने एक दूसरे को रंग गुलाल से सराबोर करते हुए होली की पूर्व में ही बधाई दी।दुसरी तरफ दुर्ग शनिचरी बाजार में व्यावसायिओ के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। आसपास के ग्रामीण इलाकों से आए व्यावसायी नगाड़े बिक्री करने आने लगे हैं। चूंकि शनिचरी बाजार वर्षो से नगाड़ा व्यावसायियों का गढ़ माना जाता है। जहां हर साल होली के पखवाड़े भर पहले से ही बाजार सज जाता है जो होली के दो माह तक सजे रहता है। यहां सड़क किनारे दर्जनभर दुकानें सज गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो