scriptदुर्ग जिले में कोरोना से 24 घंटे के भीतर तीन बुजुर्गों की मौत, लौटते हुए फिर तेवर दिखाने लगा संक्रमण, तेजी से बढ़ रहे मरीज | Three elderly people died within 24 hours from Corona in Durg district | Patrika News
दुर्ग

दुर्ग जिले में कोरोना से 24 घंटे के भीतर तीन बुजुर्गों की मौत, लौटते हुए फिर तेवर दिखाने लगा संक्रमण, तेजी से बढ़ रहे मरीज

छत्तीसगढ़ में पांच कोरोना संक्रमितों मौत हुई है, जिसमें तीन लोग दुर्ग जिले के हैं। बिलासपुर और कांकेर में एक-एक मरीजों ने दम तोड़ा है। (Coronavirus in chhattisgarh)

दुर्गMar 10, 2021 / 11:21 am

Dakshi Sahu

भिलाई. वैक्सीनेशन के बीच कोरोना वायरस ने एक बार फिर तेवर दिखाना शुरू कर दिया हे। मंगलवार को छत्तीसगढ़ में पांच कोरोना संक्रमितों मौत हुई है, जिसमें तीन लोग दुर्ग जिले के हैं। बिलासपुर और कांकेर में एक-एक मरीजों ने दम तोड़ा है। वहीं दुर्ग जिले में 70 नए संक्रमित मिले हैं। पिछले एक सप्ताह से दुर्ग जिले में कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या और संक्रमितों के मौत के मामले तेजी से बढ़े हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को लोगों से बार-बार एहतिहात बरतने की अपील कर रहा है। अब तक दुर्ग जिले में 28,295 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 27,064 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए हैं। वहीं 650 लोगों की जान जा चुकी है। इस समय 581 संक्रमितों का उपचार चल रहा है। (covid 19)
मौत की अलग-अलग वजह गिनाई डॉक्टरों ने
एम्स रायपुर में 20 फरवरी से दाखिल 85 साल की महिला की मौत हुई है। उनको दाखिल किया गया था तब बुखार, ब्रेथलेसनेस, कफ, गले में खराश की शिकायत थी। वे सेप्टिक शॉक, डाइबिटिज, सर्जिकल एम्फाईसीमा से भी पीडि़त थी। एक 56 साल के पुरुष की मौत हुई है। उनको एम्स रायपुर में 27 फरवरी को दाखिल किया गया था। बुखार, ब्रेथलेसनेस, कफ की शिकायत थी। मनोरोग व डिप्रेशन के शिकार थे। स्मृति नगर, भिलाई में 82 साल के बुजुर्ग को 24 फरवरी को सेक्टर-9 अस्पताल में दाखिल किया गया। दाखिल किया गया तब ब्रेथलेसनेस, कफ, गले में खराश, कमजोरी की शिकायत थी। इसके अलावा वे हाईपर टेंशन, डायबीटिज, कोरोनरी आर्टरी डिजीज से पीडि़त थे।
कोविशील्ड वैक्सीन की पांचवी खेप 25,000 डोज पहुंची दुर्ग (coronavirus vaccination in CG)
दुर्ग जिले में मंगलवार को कोविशील्ड वैक्सीन की पांचवीं खेप 25000 डोज पहुंची। इस तरह अब तक 96540 डोज जिला के स्वास्थ्य विभाग को मिला है। जिसमें से 59055 डोज लगाया गया। 18137 स्वास्थ्य कर्मियों को पहला डोज, 10230 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरा डोज, 15574 फ्रंट लाइन वर्कर्स को पहला डोज और 347 को दूसरा डोज लगाया जा चुका है। इसके अलावा गंभीर रूप से बीमार रहे 45 से 59 साल के मध्य के 1438 लाभार्थियों को पहला डोज लगाया जा चुका है। 60 साल से अधिक उम्र के 13329 बुजुर्गों को कोरोना के टीका का पहला डोज लगाया गया है।
417 डोज हुआ वेस्ट
वैक्सीनेशन के दौरान करीब 417 डोज वेस्ट हुए हैं। वैक्सीनेशन के शुरू में ही करीब 54 डोज वेस्ट हुए थे। वैक्सीन के एक वायल में दस डोज होता है। जब दस लोग आ जाए और वायल खोला जाए तो वेस्ट नहीं होता।

Home / Durg / दुर्ग जिले में कोरोना से 24 घंटे के भीतर तीन बुजुर्गों की मौत, लौटते हुए फिर तेवर दिखाने लगा संक्रमण, तेजी से बढ़ रहे मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो