scriptयह कैसी राजनीति-मंदबुद्धि से छेड़छाड़ को जिपं प्रत्याशी ने बताया दुष्कर्म, बोलीं समर्थकों डराने की जा रही साजिश | Zip candidate accused opponents for rape with retard | Patrika News
दुर्ग

यह कैसी राजनीति-मंदबुद्धि से छेड़छाड़ को जिपं प्रत्याशी ने बताया दुष्कर्म, बोलीं समर्थकों डराने की जा रही साजिश

त्रि-स्तरीय पंचायतों के चुनाव में अब आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया। ऐसे ही मामले में जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 6 की प्रत्याशी लक्ष्मी साहू ने विरोधियों पर गंभीर आरोप लगाए। महिला प्रत्याशी ने अपने समर्थक व प्रचारक की मंदबुद्धि व मूकबधिर बेटी से कथित दुष्कर्म का हवाला देते हुए इसे उसके चुनावी रास्ते में रोड़ा अटकाने व समर्थकों को डराने की साजिश करार दिया।

दुर्गJan 23, 2020 / 08:44 pm

Hemant Kapoor

Zip candidate accused opponents for  rape with retard

जिपं की निर्दलीय प्रत्याशी ने प्रेस कांफ्रेंस कर विरोधियों पर लगाए आरोप

दुर्ग. त्रि-स्तरीय पंचायतों के चुनाव में अब आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया। ऐसे ही मामले में जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 6 की प्रत्याशी लक्ष्मी साहू ने विरोधियों पर गंभीर आरोप लगाए। महिला प्रत्याशी ने अपने समर्थक व प्रचारक की मंदबुद्धि व मूकबधिर बेटी से कथित दुष्कर्म का हवाला देते हुए इसे उसके चुनावी रास्ते में रोड़ा अटकाने व समर्थकों को डराने की साजिश करार दिया। हालांकि प्रत्याशी ने इस दौरान किसी भी विरोधी प्रत्याशी अथवा दल का नाम नहीं लिया। महिला प्रत्याशी जिस घटना का हवाला देकर आरोप लगा रहीं है, उस पर पुलिस ने छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज किया है।

प्रेस कॉफ्रेंस लेकर लगाए आरोप
प्रत्याशी लक्ष्मी साहू ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस लेकर यह आरोप लगाए। उन्होंने बताया कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के एक गांव से बुधवार की शाम उनके समर्थक व प्रचारक की मंदबुद्धि व मुकबधिर लड़की का अज्ञात ने अपहरण कर लिया था। दो घंटे से ज्यादा खोजबीन के बाद लड़की बदहवास व डरी हुई गांव से बाहर सूनसान खेत में मिली। ग्राम के किसी युवक ने मुकबधिर को एक व्यक्ति द्वारा स्कूटी में बैठाकर ले जाते हुए देखा था। इस आधार पर आशंका में खोजबीन की गई। प्रत्याशी ने बताया कि इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई। इस पर मेडिकल कराया गया। प्रत्याशी का आरोप था कि लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया है। हालांकि इस दौरान पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध नहीं किया था।

समर्थक प्रभावी इसलिए डराने की साजिश
प्रेस कांफ्रेंस में प्रत्याशी लक्ष्मी साहू ने बताया कि जिस समर्थक की बेटी के साथ हादसा हुआ है, वह समाज के काफी प्रभावी हैं और उनके साथ समाज के बड़े तबके के उन्हें समर्थन मिल रहा था। प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि उनके चुनावी अभियान में रोड़ा अटकाने और समर्थकों को डराने के मकसद से घटना को अंजाम दिया गया है।

पुलिस ने दर्ज किया छेड़छाड़ का मामला
इधर पुलिस ने मामले में लड़की के गांव के ही 55 साल के एक अधेड़ के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। संबंधित थाने के निरीक्षक बृजेश कुशवाहा ने बताया कि मामले की पूरी गंभीरता पूर्वक जांच की गई है। लड़की का मेडिकल कराया गया है। मामला दुष्कर्म का नहीं पाया गया है। छेड़छाड़ के मामले में अधेड़ को गिरफ्तार किया गया है।

Home / Durg / यह कैसी राजनीति-मंदबुद्धि से छेड़छाड़ को जिपं प्रत्याशी ने बताया दुष्कर्म, बोलीं समर्थकों डराने की जा रही साजिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो