scriptगाजियाबाद में दोहराया गया बुराड़ी कांड, हत्या या मर्डर की गुत्थी में उलझे ये 10 सवाल | a man killed his wife and children in Ghaziabad, know facts about it | Patrika News
दस का दम

गाजियाबाद में दोहराया गया बुराड़ी कांड, हत्या या मर्डर की गुत्थी में उलझे ये 10 सवाल

Ghaziabad murder case : मामला गाजियाबाद के न्यू शताब्दीपुरम का है, जिसमें पांच लोगों के शव मिले हैं
हत्या के वक्त बच्चों के मुंह पर काले रंग की टेप बांधी गई थी

Jul 06, 2019 / 03:07 am

Soma Roy

gaziabad murder case

गाजियाबाद में दोहराया गया बुराड़ी कांड, हत्या या मर्डर की गुत्थी में उलझे ये 10 सवाल

नई दिल्ली। पिछले साल दिल्ली में हुए बुराडी कांड की तरह गाजियाबाद में भी एक मर्डर मिस्ट्री सामने आई है। इसमें एक ही परिवार के पांच लोगों की लाश मिली है। जिसमें से तीन बच्चे और पति-पत्नी शामिल हैं। ताज्जुब वाली बात यह है कि बरामद किए गए शवों में सभी बच्चों के मुंह पर काला टेप बंधा हुआ पाया गया। ऐसे में केस के तार अंधविश्वास समेत इन 10 चीजों से भी जुड़ते हुए दिख रहे हैं।
1.मामला गाजियाबाद के न्यू शताब्दीपुरम का है। यहां एक ही घर से पांच लोगों के शव बरामद किए गए हैं। शुरुआती जांच में ये आत्महत्या का केस बताया जा रहा है, मगर सबूत अंधविश्वास के चलते की गई हत्या की ओर इशारा करते हैं।
2.पुलिस की जांच में पाया गया कि प्रदीप बेरोजगार था। इससे वो परेशान रहता था। इस वजह से अक्सर उसकी पत्नी संगीता से लड़ाई होती थी। इसका उनके तीन बच्चों पर बुरा असर पड़ता था। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या प्रदीप ने रोज-रोज के इन्हीं झगड़ों से तंग आकर सबकी जिंदगी खत्म करने का फैसला तो नहीं ले लिया।
3.घटनाक्रम को देखते हुए अगर प्रदीप की बेरोजगारी को हत्या की वजह मानें तब भी ये गुत्थी नहीं सुलझती है। क्योंकि इस मर्डर मिस्ट्री में चारों बच्चों के मुंह पर लपेटी गई टेप एक अलग ही मोड़ देती है। जांच में पाया गया कि घटना के वक्त तीनों बच्चों के मुंह पर करीब 4 इंच चौड़ी काले रंग की टेप बांधी गई थी। सवाल उठता है कि बच्चों के मुंह को काले रंग के टेप से ही क्यों बंद किया गया।
4.शुरुआती जांच में ये भले ही आत्महत्या का मामला लग रहा हो। मगर पुलिस इसकी पड़ताल दूसरे एंगल से भी कर रही है। इसमें एक तथ्य बुराड़ी मामले से भी जुड़ता दिख रहा है। जैसे दिल्ली में हुए बुराड़ी कांड में एक ही परिवार के 11 लोगों की लाश मिली थी। वैसे ही इस मामले में भी एक ही घर के पांच लोगों के शव मिले है। ऐसे में सवाल उठता है कि कहीं समस्या को सुलझाने के लिए तंत्र—मंत्र का सहारा तो नहीं लिया गया है।
5.बताया जाता है कि प्रदीप के घर में उनकी बीवी, बच्चे समेत उनके बुजुर्ग माता-पिता और बहन भी रहती हैं और हत्या के वक्त सभी घर पर थे। चूंकि सभी के कमरे आस-पास ही है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या घटना की भनक किसी को भी नहीं लगी या वे जानबूझकर इस मसले पर पर्दा डाल रहे हैं।
murder mystery
6.इस आत्महत्या या हत्या के पेंच में एक और सवाल उठता है वो है संगीता की लाश की बुरी स्थिति। पुलिस की जांच के मुताबिक जब उन्होंने कमरे से प्रदीप की 40 वर्षीय पत्नी की लाश निकाली तो उसके सिर पर चोट के निशान थे और पास में ही खून से सना हथौड़ा पड़ा था। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या प्रदीप ने अपनी पत्नी की हत्या के बाद बच्चों को मौत के घाट उतारा या उसने बच्चों को कोई नशीली चीज खिलाने के बाद संगीता का मर्डर किया।
7.संगीता की हत्या से प्रदीप को क्या फायदा था, ये एक सवाल भी जेहन में आता है। पुलिस की मानें तो प्रदीप नशा करता था। जो संगीता को पसंद नहीं था। वहीं प्रदीप को संगीता के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने का शक था। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या प्रदीप ने महज शक की वजह से अपनी पत्नी की जान ले ली।
8.पुलिस को मिले सुसाइड नोट के मुताबिक हत्या से पहले प्रदीप की ओर अपने परिवार को जहर देकर मारने की बात सामने आई है। मगर सवाल यह है कि आखिरकार प्रदीप को अचानक से परिवार के खात्मे का विचार क्यों आया या इस घटना को अंजाम देने के लिए उसने पहले से ही प्लानिंग कर ली थी।
9.न्यू शताब्दीपुरम में घटी इस घटना ने एक और सवाल खड़ा किया है वो है इस बात की भनक किसी को न लगना। घर में दूसरे सदस्यों के होने के बावजूद क्या किसी को संगीता पर हुए हथौड़े के वार की आवाज नहीं सुनाई दी।
10.बुराड़ी कांड में देखने को मिला था कि घटना को अंजाम देने वाले शख्स ने परिवार के सभी सदस्यों की मौत के बाद आखिरकार खुद की भी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। ऐसे में क्या प्रदीप ने भी सबको मौत की नींद सुलाकर खुद भी आत्महत्या कर ली।

Home / Dus Ka Dum / गाजियाबाद में दोहराया गया बुराड़ी कांड, हत्या या मर्डर की गुत्थी में उलझे ये 10 सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो