केबीसी के पीछे छिपा है इस मास्टर माइंड का हाथ, जानें उनसे जुड़ी 10 दिलचस्प बातें

  • KBC Mastermind : 19 सालों के अनुभव के बावजूद केबीसी के सेट से इस शख्स को लगता है डर
  • अमिताभ बच्चन से है इस शख्स को खास लगाव, बताई ये बातें

By: Soma Roy

Updated: 15 Oct 2019, 01:50 PM IST

नई दिल्ली। केबीसी के 11 सीरीज आ चुके हैं, लेकिन अभी भी लोगों में इसका क्रेज बरकरार है। अब इसे बिग बी का जादू कहे या शो का यूनीक कॉसेप्ट। सभी लोगों के दिलों को छू जाता है। मगर क्या आपको पता है शो के इतने सक्सेसफुल होने के पीछे किसका हाथ है। आज हम आपको केबीसी के मास्टर माइंड अरुण शेषनाग के बारे में कुछ खास बातें बताएंगे।

1.'कौन बनेगा करोड़पति' को कामयाबी की बुलंदी पर ले जाने का श्रेय अरुण शेषकुमार को जाता है। उन्होंने अपने करियर में कई हिट शोज दिए हैं। मगर जो मुकाम उन्हें केबीसी के जरिए हासिल हुआ उसकी बात ही अलग है।

2.अरुण शेषकुमार केबीसी शो के निर्देशक हैं। वो लोगों को एक ऐसे गेम से जोड़ना चाहते थे जिससे उनकी जिंदगी बदल सके।

3.अरुण को रुपहले पर्दे की दुनिया में लगभग 19 सालों का अनुभव है। इसके बावजूद वो जब भी केबीसी के सेट पर जाते हैं तो वो काफी नर्वस हो जाते हैं।

4.अरुण के मुताबिक केबीसी का मंच उनके लिए इतना खास है कि वो आज भी यहां आते ही 15 मिनट के अंदर पसीने-पसीने हो जाते हैं।

5.अपनी घबराहट को दूर करने के लिए अरुण एक नए कलाकार की तरह प्रैक्टिस करके आते हैं। वो नहीं चाहते कि वो दूसरों के सामने खराब मिसाल पेश करें।

sheskumar.jpeg

6.अरुण शेषकुमार के दिल में बिग बी के लिए भी खास जगह है। वो उनकी ईमानदारी और काम के प्रति लगन के दीवाने हैं। उन्होंने बताया कि 'अमिताभ न सिर्फ शो के होस्ट हैं बल्कि वह इसकी मेकिंग में भी पूरी तरह से शामिल रहते हैं।

7.अरुण के मुताबिक केबीसी एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिससे लोगों की सामान्य जिंदगी भी एक झटके में बदल सकती है। इसीलिए उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति को कॉसेप्ट अलग रखने का तय किया था।

9.अरुण खुद भी एक मध्यम परिवार से ताल्लुख रखते थे, इसी के चलते वो एक मिडिल क्लास फैमिली की जरूरतों को अच्छी तरह से समझते हैं।

10.अरुण ने अपने करियर में 'सत्यमेव जयते', 'सच का सामना', 'इंडियाज गॉट टैलेंट', 'नच बलिए' और 'झलक दिखला जा' जैसे पॉपुलर शोज दिए हैं।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned