scriptघुटनों पर बैठकर सरेआम साहिल ने किया था दिया मिर्जा को प्रपोज, जानें उनकी लव स्टोरी से जुड़ी 10 बातें | Dia mirza announced separation with Sahil Sangha,know their love story | Patrika News
दस का दम

घुटनों पर बैठकर सरेआम साहिल ने किया था दिया मिर्जा को प्रपोज, जानें उनकी लव स्टोरी से जुड़ी 10 बातें

Dia mirza and sahil sepration : साल 2014 में दीया और साहिल ने लिए थे सात फेरे
दोनों ने मिलकर बॉर्न फ्री इंटरटेनमेंट नामक प्रोडक्शन हाउस खोला था

नई दिल्लीAug 01, 2019 / 01:56 pm

Soma Roy

dia mirza with sahil sangha
नई दिल्ली। बॉलीवुड के आइकॉनिक कपल में से एक दीया मिर्जा ( Dia Mirza ) और साहिल सांघा की जोड़ी अब लोगों को नहीं दिखेगी। 11 साल के लंबे रिलेशनशिप के बाद दोनों की राहें अलग हो गई हैं। इस बात की जानकारी दीया ने खुद सोशल साइट पर एक पोस्ट के जरिए दी। उन्होंने लिखा कि दोनों का रिश्ता भले ही यहां से आगे नहीं बढ़ सका हो, लेकिन वे हमेशा अच्छे दोस्त रहेंगे। तो कैसे शुरू हुई थी दीया मिर्जा की लव स्टोरी आइए जानते हैं।
1.मॉडल और एक्ट्रेस रह चुकीं दीया मिर्जा की मुलाकात उनके पति साहिल सांघा से काम के सिलसिले में हुई थी। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक दोनों की मीटिंग विक्रम पंडित ने कराई थी। साहिल दीया को स्क्रिप्ट सुनाने के लिए आए थे। बताया जाता है कि साहिल विक्रम के साथ पहले सलाम-ए-इश्क मूवी में साथ काम कर चुके थे।
अब प्लास्टर से नहीं अंड़ों के छिलकों से जुड़ेगी टूटी हड्डी, जानें इससे जुड़ी 10 चौंकाने वाली बातें

2.साहिल दीया को देखते ही पहली ही नजर में अपना दिल बैठे थे। उन्हें दीया की सादगी बहुत पसंद आई थी। एक इंटरव्यू के मुताबिक दीया जैसे ही कमरे में आई थीं, उन्हें ऐसा लगा कि खाली जगह में जान आ गई है।
3.साहिल के मुताबिक दीया बहुत ही सिम्पल और जमीन से जुड़ाव रखने वाली इंसान हैं। वो दिल की बहुत साफ है। उनका यही नेचर उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है।

4.पहली औपचारिक मीटिंग के बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे और काम के सिलसिले में मिलने लगे। दोनों के बीच बेहतर तालमेल होने की वजह से उन्होंने बिजनेस में पार्टनरशिप का फैसला लिया था। दोनों ने मिलकर एक प्रोडक्शन कंपनी खोली। जिसका नाम बॉर्न फ्री इंटरटेनमेंट रखा था।
5.उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस में साल 2011 में लव ब्रेक अप्स जिंदगी मूवी लांच की थी। इसके अलावा विद्या बालन अभिनीत बॉबी जासूस फिल्म भी उनके बैनर तले ही बनी थी।

dia mirza
6.दोस्ती गहराने के बाद से ही दीया और साहिल अक्सर बी-टाउन की पार्टीज में साथ नजर आने लगे थे। वे ज्यादातर फंग्शन्स साथ में ही अटेंड करते थे। ऐसे में दीया मिर्जा ने अपने प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म लव ब्रेक अप्स जिंदगी के म्यूजिक लांच पर साहिल से अपने रिश्ते को लेकर खुलासा किया था। हालांकि दोनों रिलेशनशिप में साल 2011 से पहले से थे।
7.अपने प्यार के इजहार के बावजूद दोनों को शादी के बंधन में बंधने में करीब 4 साल का वक्त लग गया था। मजेदार बात यह थी कि रिश्ते पर आधिकारिक मुहर लगने के बावजूद साहिल ने कभी दीया को प्रपोज नहीं किया था। दीया को प्रपोजल का इंतजार था। आखिरकार उनकी ये ख्वाहिश पूरी हुई। शादी से कुछ महीने पहले साहिल ने उन्हें न्यूयॉर्क के ब्रुकलेन ब्रिज पर प्रपोज किया था।
8.साहिल ने दीया को प्रपोज करने के लिए एकदम फिल्मी स्टायल का सहारा लिया था। उन्होंने घुटनों पर बैठकर दीया को अंगूठी पहनाते हुए सरेआम प्रपोज किया था। उनके इस अंदाज को देखकर वहां मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर उनके प्यार को सराहा था।
9.दीया और साहिल ने 18 अक्टूबर साल 2014 को अग्नि के सात फेरे लिए थे। उन्होंने छतरपुर के एक फार्म हाउस में शादी की थी।

10.बताया जाता है कि दोनों के रिश्ते में दरार की वजह उनका बिजनेस रहा है। कहते हैं कि उनका प्रोडक्शन हाउस ठीक से न चल पाने की वजह दोनों के बीच तल्खी आने लगी थी। आखिरकार एक अगस्त यानि दोनों की राहें अलग हो गई हैं।

Home / Dus Ka Dum / घुटनों पर बैठकर सरेआम साहिल ने किया था दिया मिर्जा को प्रपोज, जानें उनकी लव स्टोरी से जुड़ी 10 बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो