scriptमहाशिवरात्रि-2019: आज दोपहर के समय चुपचाप कर लें इस मंत्र का जाप, मिलेगी इन पीड़ाओं से मुक्ति | do jaap of this effective mantra of lord shiva on shivratri | Patrika News
दस का दम

महाशिवरात्रि-2019: आज दोपहर के समय चुपचाप कर लें इस मंत्र का जाप, मिलेगी इन पीड़ाओं से मुक्ति

यह मंत्र भगवान का बहुत ही प्रिय मंत्र है।
जो भी सच्चे मन से इसका जाप करता है उस व्यक्ति को कई प्रकार के लाभ मिलते हैं।

Mar 04, 2019 / 10:15 am

नितिन शर्मा

नई दिल्ली। महाशिवरात्रि का पर्व धार्मिक तौर पर बहुत ही महत्वपूर्ण और लाभकारी माना जाता है। शास्त्रों में कहा जाता है कि इस दिन भगवान शंकर प्रकट हुए थे साथ ही यह भी कहते हैं कि इस दिन भगवान का विवाह भी हुआ था। इस दिन जो भी स्त्री, पुरूष, बच्चे सच्चे मन से भगवान की आराधना कर लेते हैं उनके जीवन की हर प्रकार की बाधा खत्म होती है। वह बाधा चाहे रोज़गार, व्यापार, परिवार, विवाह आदि किसी भी क्षेत्र से जुड़ी हुई हो सभी में मुक्ति मिलती है। वहीं अगर आप सुबह की पूजा के बाद दोपहर के समय एक विशेष मंत्र का जाप कर लेते हैं तो बहुत जल्दी आपकी समस्याओं का निवारण हो सकता है।

1.सुबह की पूजा के बाद अपने नियमित कार्यों को खत्म कर प्रत्येक वक्त भगवान का ही स्मरण करते रहें क्योंकि शिवरात्रि के दिन का एक-एक मिनट शुभ माना जाता है।

2.आप भगवान का स्मरण किसी भी समय कर सकते हैं और अपने जीवन की तमाम प्रकार की मुश्किलों का अंत कर सकते हैं।

3.इस दिन घर में शिवलिंग की स्थापना करें और पहले से ही स्थापित किया हुआ है तो दोपहर को एकांत में शिवलिंग के पास बैठकर इस लाभकारी मंत्र का जाप करें।

4.शिवरात्रि पर दोपहर के समय इस मंत्र का जाप करना है- भगनागेंद्रहाराय त्रिलोचनाय भस्मांग रागाय महेश्वराय, नित्याय शुद्धाय दिगंबराय तस्मे न काराय नम: शिवाय:।

5.यह मंत्र भगवान का बहुत प्रिय मंत्र है जिसका जाप यदि रुद्राक्ष की माला से 108 बार कर लिया जाए तो कोई आपका अहित कर ही नहीं सकता है।

महाशिवरात्रि 2019: इस शिवरात्रि शिवलिंग पर भूलकर भी ना चढ़ाएं यह चीजें, मानी जाती है अशुभ

6.इस मंत्र का जाप करने वाले व्यक्ति को भगवान शंकर की कृपा से उत्तम स्वास्थ्य और आरोग्य की प्राप्ति होती है और हर प्रकार की शारीरिक समस्या खत्म होती है।

7.यदि किसी व्यक्ति को रोज़गार और नौकरी संबंधित परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं तो इस मंत्र का जाप करने से उसे जल्दी ही एक अच्छा रोज़गार मिलता है।

8.यदि इस मंत्र का जाप सच्चे मन से कर लिया जाए तो आपके घर में हमेशा धन आगमन का मार्ग खुला रहेगा साथ ही कहीं भी रुका हुआ पैसा जल्दी ही वापिस मिलता है साथ ही घर में बरकत रहती है।

9.यदि संतान प्राप्ति के लिए महिलाएं इस मंत्र का सच्चे मन से जाप करेंगी तो भगवान शंकर की कृपा से उन्हे जल्दी ही एक उत्तम संतान की प्राप्ति होगी।

10.सुखद दांपत्य जीवन के लिए पति एवं पत्नी दोनों ही मिलकर इस मंत्र का जाप करें इससे उनके रिश्ते में मधुरता और प्यार बना रहता है।

Home / Dus Ka Dum / महाशिवरात्रि-2019: आज दोपहर के समय चुपचाप कर लें इस मंत्र का जाप, मिलेगी इन पीड़ाओं से मुक्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो