scriptजल्द चमकाना चाहते हैं अपना भाग्य तो शनिवार के दिन इन कामों को करने से मिलेगा फायदा | do these things on Saturday to praise lord shani dev | Patrika News
दस का दम

जल्द चमकाना चाहते हैं अपना भाग्य तो शनिवार के दिन इन कामों को करने से मिलेगा फायदा

शनिदेव को प्रसन्न करने वाला व्यक्ति जीवन में कभी निराश नहीं रहता है।
जो व्यक्ति इन उपायों को कर लेता है उसका जीवन हर प्रकार से दोष मुक्त बनता है।

Mar 30, 2019 / 10:04 am

नितिन शर्मा

shani dev

जल्द चमकाना चाहते हैं अपना भाग्य तो शनिवार के दिन इन कामों को करने से मिलेगा फायदा

नई दिल्ली। प्रत्येक व्यक्ति के मन की इच्छा होती है कि उसका भाग्य हमेशा चमकता रहे जीवन में उसे कभी भी समस्याओं का सामना ना करना पड़े और उसके सितारे हमेशा बुलंद रहें। ऐसे में अगर शनिवार के दिन कुछ विशेष उपायों या कार्यों को कर लिया जाए तो आप निश्चित तौर पर अत्यधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। शनिवार के दिन इन कामों को करने से आप कर्म फल दाता भगवान शनिदेव को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

1.अगर शनिदेव को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको हनुमान जी का स्मरण और उनकी पूजा करने से भी फायदा मिल सकता है।

2.हनुमान जी की पूजा करने वाले व्यक्ति को कभी भी शनि के प्रकोप का सामना नहीं करना पड़ता है और उसकी किस्मत के सितारे हमेशा चमकते रहते हैं।

3.साथ ही अगर शनिवार के दिन लाल रंग के चंदन से शनि मंदिर में जाकर ‘ॐ ह्वीं’ मंत्र लिखेंगे तो इससे जल्दी ही आपके बुद्धि और विवेक का विकास होगा।

4.शनि मंदिर में शनिदेव की प्रतिमा के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाने से आपको जन्म-जन्म के कष्टों एवं रोगों से मुक्ति मिलेगी।

5.शनिदेव की कृपा प्राप्त करने के लिए प्रत्येक शनिवार को काले रंग के कुत्ते और काले रंग की गाय को रोटी ज़रूर खिलानी चाहिए।

यह भी पढ़ें

इन पेड़ों में भगवान करते हैं वास, शास्त्र में इनकी पूजा बताई गई है महत्वपूर्ण

6.पक्षियों को दाना डालने से भी आपको शनि के प्रकोप का सामना नहीं करना पड़ता और निश्चित रूप से शनि कृपा होती है।

7.सरसों के तेल से खाना बनाकर शनिदेव को भोग अर्पण करें, ग़रीब एवं ज़रूरतमंद लोगों को बांटे और स्वयं ग्रहण करें इससे जीवन की रुकावटों का अंत होगा।

8.काले रंग के वस्त्र शनिदेव की प्रतिमा पर अर्पण करें साथ ही शनिदेव की आरती करें आपका जीवन हमेशा ख़ुशियों से भरा रहेगा।

9.पीपल के पेड़ में जल चढ़ाने से भी शनिदेव प्रसन्न होते हैं साथ ही पीपल के पत्ते शनिदेव और हनुमान जी को अर्पण करने से फायदा मिलता है।

10.शनिदेव को काले तिल अर्पण करें और उन्हे बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें इससे आपको सभी प्रकार की बाधाओं से मुक्ति मिलेगी।

Home / Dus Ka Dum / जल्द चमकाना चाहते हैं अपना भाग्य तो शनिवार के दिन इन कामों को करने से मिलेगा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो