scriptमेहनत के बावजूद नहीं टिकता है पैसा तो सोमवार को अपनाएं ये 10 उपाय | effective upay of Monday to save money, it can make you rich also | Patrika News

मेहनत के बावजूद नहीं टिकता है पैसा तो सोमवार को अपनाएं ये 10 उपाय

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2019 10:28:42 am

Submitted by:

Soma Roy

सोमवार के दिन काले तिल और चावल के दान से पितृ दोष से छुटकारा मिलता है
विवाह में हो रही देरी को दूर करने के लिए केसर मिश्रित दूध चढ़ाएं

somvar ke upay

मेहनत के बावजूद नहीं टिकता है पैसा तो सोमवार को करें ये 10 उपाय

नई दिल्ली। कई लोग पैसे तो खूब कमाते हैं, लेकिन उनके पास धन टिकता नहीं है। इसके चलते उन्हें आर्थिक समस्याओं का भी समाना करना पड़ता है। अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो आपके लिए सोमवार को किए गए कुछ उपाय बेहद कारगर साबित होे सकते हैं। तो कौन-से हैं वो टोटके आइए जानते हैं।
1.जिन लोगों के पास धन नहीं टिकता है उन्हें सोमवार के दिन बेलपत्र पर ओम लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए। आप इसे 11, 21, 51 और 108 की संख्या में चढ़ा सकते हैं। ऐसा प्रत्येक सोमवार को करने से आपकी समस्या दूर हो जाएगी।
2.जो लोग धनवान बनना चाहते हैं उन्हें आज के दिन शिव जी को सफेद चंदन लगाना चाहिए। इससे भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं।

3.धन की बचत के लिए आप सोमवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। इससे आपके नकारात्मक ग्रह शांत होंगे।
4.जिन लोगों की शादी नहीं हो पा रही है उन्हें सोमवार के दिन गाय के दूध में थोड़ा केसर मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आपकी समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी।
पति-पत्नी में अनबन समेत रहती हैं ये 10 परेशानियां तो सोमवार को करें ये खास उपाय

5.अगर आप या आपके घर का कोई सदस्य बीमार है और इलाज के बाद भी ज्यादा फायदा नहीं है तो उन्हें शिवलिंग का जलाभिषेक करना चाहिए। इसके लिए उन्हें तांबे या पीतल के कलश से 108 बार जल चढ़ाना होगा। इस दौरान ओम नम: शिवाय मंत्र का भी जाप करें, इससे लाभ होगा।
6.जो लोेग घर में सुख-समृद्धि चाहते हैं उन्हें आज के दिन उन्हें किसी बैल को हरी घास खिलाना चाहिए। क्योंकि ये शिव का प्रिय वाहन नंदी का स्वरूप है।

7.जो लोग अपने बुरे कर्मों का प्रायश्चित करना चाहते हैं और जीवन में शांति चाहते हैं उन्हें जल में काले तिल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए।
8.अगर किसी की कुंडली में पितृ दोष है तो उन्हें काले तिल और कच्चे चावल मिलाकर किसी ब्राम्हण को दान करना चाहिए। इससे दोष का नकारात्मक प्रभाव खत्म हो जाएगा।

9.जो लोग वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं उन्हें सोलह सोमवार का व्रत रखना चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर रहते हैं।
10.अगर नजर दोष के चलते आपकी तरक्की नहीं हो पा रही है तो आप सोमवार के दिन रुद्राक्ष की माला धारण करें। आप इसे कलाई या गले कहीं भी पहन सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो