scriptपति-पत्नी में अनबन समेत रहती हैं ये 10 परेशानियां तो सोमवार को करें ये खास उपाय | top10 upay of somvar, it can solve family and money problems | Patrika News
दस का दम

पति-पत्नी में अनबन समेत रहती हैं ये 10 परेशानियां तो सोमवार को करें ये खास उपाय

धन प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर कच्चे चावल चढ़ाएं
मन की शांति के लिए अशोक के वक्ष की सात बार परिक्रमा करें

नई दिल्लीMay 19, 2019 / 09:42 pm

Soma Roy

somvar ke upay

पति-पत्नी में अनबन समेत रहती हैं ये 10 परेशानियां तो सोमवार को करें ये खास उपाय

नई दिल्ली। सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा करने से व्यक्ति को पुाण्य की प्राप्ति होती है। साथ ही व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है। अगर इस दिन ज्योतिष शास्त्र में दिए कुछ खास उपाय अपनाए जाएं तो जीवन में आ रही परेशानियों से बचा जा सकता है। तो कौन-से हैं वो उपाय आइए जानते हैंं।
1.अगर पति-पत्नी के बीच हमेशा अनबन रहती है तो उन्हें सोमवार के दिन एक-दूसरे के तकिये के नीचे कपूर रखना चाहिए। इसके बाद अगले दिन उसे जला देना चाहिए। ऐसा करने से संबंध ठीक रहेंगे।
2.जिन लोगों के पास पैसा नहीं टिकता है उन्हें हर सोमवार को रोटी के चार भाग करने चाहिए। अब उसमें से एक हिस्सा कुत्ते को, एक गाय को, एक कौए को खिलाना चाहिए। वहीं चौथा हिससा किसी चौराहे पर रख देना चाहिए। ऐसा करने से धन की बचत होती है।
3.अगर आपके जीवन हमेशा मुसीबतें आती रहती हैं तो सोमवार के दिन एक पतंग लें। अब उस पर अपना कष्ट लिखकर हवा में उड़ा दें। ऐसा करने से आपकी परेशानी भी गायब हो जाएगी।
बद्रीनाथ मंदिर के इन 10 रहस्यों से अनजान होंगे आप, शंख बजाने पर भी है रोक

4.अगर आपके घर में नकारात्मकता का वास है और दरिद्रता बनी रहती है तो सोमवार के दिन गाय के गोबर का दीया बनाएं। अब उसमें सरसों का तेल भरकर उसे घर के मेन दरवाजे पर जला दें। ऐसा करने से नेगेटिविटी दूर होगी।
5.अगर आपका मन अशांत रहता है तो सोमवार के दिन अशोक के पेड़ पर जल चढ़ाएं। साथ ही सात बार परिक्रमा करें। ऐसा करने से आपका मन शांत रहेगा।

6.शिव जी को प्रसन्न करने के सोमवार को गाय के दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें। ऐसा करने से आपको दुखों से छुटकारा मिलेगा।
7.धन की वृद्धि के लिए सोामवार के दिन शिवलिंग पर एक मुट्ठी कच्चे चावल चढ़ाएं। ऐसा करने से व्यक्ति की आय में बढ़ोत्तरी होगी।

8.सोमवार के दिन सफेद रंग के वस्त्र पहनने और रुद्राभिषेक करने से व्यक्ति को पुण्य की प्राप्ति होती है। इससे खुशहाली भी आती है।
9.अगर आपकी मनोकामनाएं पूरी नहीं हो रही हैं तो आप सोमवार के दिन शिवलिंग पर 11, 21, 51 व 108 बेलपत्र चढ़ाएं। साथ ही ओम नम: शिवाय मंत्र का जाप करें। इससे आपकी इच्छा जल्द ही पूरी हो जाएगी।
10.अगर आपकी कंडली में ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं है तो आप सोलह सोमवार का व्रत रखें। साथ ही एक मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

Home / Dus Ka Dum / पति-पत्नी में अनबन समेत रहती हैं ये 10 परेशानियां तो सोमवार को करें ये खास उपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो