scriptशिविर में पट्टे पाकर घर का सपना हुआ पूरा | Open door for facilities | Patrika News
नई दिल्ली

शिविर में पट्टे पाकर घर का सपना हुआ पूरा

पट्टे के साथ शहरी सुविधाओं का दरवाजा खुल जाएगा। कॉलोनियों का नियमितिकरण होगा। इस दौरान शहरी क्षेत्र में 125 लोगों को पट्टे जारी किए गए।

नई दिल्लीMay 12, 2017 / 11:47 am

pawan sharma

tonk

टोंक में गुरुवार को शिविर में पट्टे वितरित करते प्रभारी मंत्री व अन्य।

टोंक. नगर परिषद की ओर से मुख्यमंत्री शहरी जनकल्याण शिविर का आयोजन गुरुवार राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया गया। इसमें मुख्य अतिथि उद्योग व जिला प्रभारी मंत्री राजपालसिंह शेखावत थे। उन्होंने कहा कि एक भी व्यक्ति पट्टा वितरण से वंचित नहीं रहे। पट्टा देने की प्रक्रिया जटिल थी। इसमें राज्य सरकार ने शिथिलता प्रदान कर लोगों को राहत दी है। उन्होंने कहा कि पट्टे के साथ शहरी सुविधाओं का दरवाजा खुल जाएगा।
 कॉलोनियों का नियमितिकरण होगा। इस दौरान शहरी क्षेत्र में 125 लोगों को पट्टे जारी किए गए। इसके अलावा 7 युवाओं को स्वरोजगार के लिए बैंकों से ऋण उपलब्ध कराया गया है। समारोह में सांसद सुखबीरसिंह जौनापुरिया ने कहा कि निर्धन के लिए पट्टा कीमती सौगात है। जनप्रतिनिधि व अधिकारी मिलकर समन्वय से कार्य कर जिले को विकास की राह पर आगे बढ़ाए।
 जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी ने कहा कि शिविर से आम जन को पट्टा मिलने से लोग विभिन्न प्रकार की सुविधाओं के हकदार हो जाएंगे। टोंक विधायक अजीत मेहता ने सरकार की मंशा के अनुरूप विकास में जुट जाने को कहा। देवली-उनियारा विधायक राजेन्द्र गुर्जर ने कहा कि स्टेट ग्रान्ट के पट्टों का पंजीयन भी इन शिविरों में किया जाएगा। 
मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने अधिक से अधिक लोगों तक इन शिविरों का लाभ पहुंचाने पर बल दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष गणेश माहुर ने कहा कि सरकार ने सबको छत देने के लिए प्रक्रिया को सरल बनाया है। नगर परिषद सभापति लक्ष्मीदेवी जैन ने कहा कि शिविर में आने वाले सभी लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। 
जिला कलक्टर सूबेसिंह यादव ने बताया कि जिले में पट्टे के लिए 11 हजार आवेदन मिले थे। इसमें से 3 हजार 200 पट्टे जारी कर किए गए हैं। इस अवसर पर जिले की प्रभारी सचिव रोली सिंह, उप सभापति अजय सैनी, नगर पालिका टोडारायसिंह चेयरमैन संतकुमार जैन आयुक्त धर्मपाल चौधरी मौजूद थे।
 इससे पहले जिला प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तय समय पर कार्य करे। लाम्बा में पट्टा वितरण समारोह हुआ। इसमें मुख्य अतिथि विधायक अजीत मेहता ने 20 जनों को पट्टों का वितरण किया।
 अध्यक्षता प्रधान जगदीश गुर्जर ने की। विशिष्ट अतिथि भाजपा जिला महामंत्री हेमन्त लाम्बा थे। इस मौके पर विधायक ने लोगों को योजनाओं का लाभ उठाने पर जोर दिया। सरपंच महेन्द्र मीणा भी ने विचार व्यक्त किए।

Home / New Delhi / शिविर में पट्टे पाकर घर का सपना हुआ पूरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो