scriptशुक्रवार को पर्स में रख लें पांच छोटी इलायची, हमेशा रुपयों से भरी रहेगी जेब | keep green cardamom in your purse, maa laxmi will bless you | Patrika News
दस का दम

शुक्रवार को पर्स में रख लें पांच छोटी इलायची, हमेशा रुपयों से भरी रहेगी जेब

वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इलायची के टोटके बहुत कारगर साबित होते हैं।

नई दिल्लीJan 25, 2019 / 11:38 am

Soma Roy

shukrwar ke totke

शुक्रवार को पर्स में रख लें पांच छोटी इलायची, हमेशा रुपयों से भरी रहेगी जेब

नई दिल्ली। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार का दिन बहुत अच्छा माना जाता है। आज के दिन छोटी इलायची के कुछ टोटके अपनाने से रुपयों-पैसों की दिक्कत से छुटकारा पाया जा सकता है। तो कौन-से हैं वो उपाय आइए जानते हैं।
1.अगर आपकी जेब हमेशा खाली रहती है तो शुक्रवार की शाम को मां लक्ष्मी को पांच छोटी इलायची चढ़ाएं। अब पूजन के बाद इन्हें एक लाल रंग के कागज या रेशमी कपड़े में लपेटकर अपने पर्स में रख लें। इससे आपकी पॉकेट हमेशा रुपयों से भरी रहेगी।
2.अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाना चाहते हैं तो शुक्रवार को किसी जरूरतमंद या किन्नर को एक रुपए का सिक्का दान करें, इससे लाभ होगा।

3.जो लोग सुंदर और सुशील जीवनसाथ की इच्छा रखते हैं उन्हें शुक्रवार की सुबह पांच छोटी इलायची लाल रंग के वस्त्र में बांधकर किसी गरीब को दान में देनी चाहिए। इससे आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाएगी।
4.यदि किसी की कुंडली में शुक्र कमजोर है तो शुक्रवार को एक जग पानी में 2 बड़ी इलायची डालकर उबालें। जब पानी आधा रह जाए तो इसे अपने नहाने के पानी में मिलाकर स्नान कर लें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी।
5.नौकरी में पदोन्नति या व्यवसाय में मुनाफा पाने के लिए रात को सोने से पहले एक छोटी इलायची हरे रंग के कपड़े में बांधे लें। अब उसे अपने तकिए के नीचे रख लें। इसके बाद सुबह यह इलायची किसी बाहर के व्यक्ति को दे दें, इससे आपका काम बन जाएगा।
6.परीक्षा में अच्छे अंक पाने के लिए एक छोटी इलायची दूध में उबालकर 7 सोमवार किसी गरीब को पिलाएं। इससे आपको सफलता मिलेगी।

7.जो लोग मनचाहा पार्टनर चाहते हैं उन्हें शुक्रवार के दिन अपनी जेब में इलायची रखकर जाना चाहिए। इससे आपका आकर्षण बढ़ेगा।
8.अगर आप मनपसंद नौकरी पाना चाहते हैं तो इंटरव्यू में जाने से पहले एक इलायची खाकर निकलें। इससे आपके जवाब से लोग खुश हो जाएंगे।

9.अगर आपकी इच्छा अपने मकान की है तो आज के दिन अपने घर के आंगन की जमीन या गमले की मिट्टी में एक रुपए का सिक्का और दो इलायची दबा दें। इससे आपका काम बन जाएगा।
10.धन प्राप्ति के लिए आज के दिन अपनी तिजोरी में थोड़ी इलायची रख दें। अब शुक्रवार को इन्हें बदलकर नई इलायची रखें। ऐसा करने से घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास रहेगा।

Home / Dus Ka Dum / शुक्रवार को पर्स में रख लें पांच छोटी इलायची, हमेशा रुपयों से भरी रहेगी जेब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो