लक्ष्मी जी के पास चुपचाप रात में रख दें ये एक चीज, रुपयों से भर जाएगा घर

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हकीक पत्थर का उपाय कारगर साबित होता है

By: Soma Roy

Updated: 18 Dec 2018, 12:39 PM IST

नई दिल्ली। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने एवं घर में खुशहाली लाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ खास उपाय बताए गए हैं। इन्हें अपनाने से ना सिर्फ धन की वृद्धि होगी, बल्कि इससे दूसरी समस्याएं भी दूर होंगी। तो कैसे करें इन टोटकों का इस्तेमाल आइए जानते हैं।

1.जो लोग अमीर बनना चाहते हैं उन्हें मां लक्ष्मी की मूर्ति के पास रात में हकीक पत्थर रखना चाहिए। ये एक हरे रंग का पत्थर होता है। जिसे पन्ना रत्न के बदले पहना जाता है। इस रत्न को रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

2.चूंकि हकीक हरे रंग का होता है इसलिए इसे बुध ग्रह का रत्न माना जाता है। ऐसे में इस पत्थर को मां लक्ष्मी के पास रात में रखने से व्यक्ति को धन प्राप्ति के साथ सद्बुिद्धि भी मिलती है। ये प्रक्रिया आपको शुक्रवार की रात को करनी होगी।

3.अगर किसी की किस्मत उसका साथ नहीं दे रही है तो शिवलिंग के पास रात को सोते समय एक दीया जलाकर रख दें। ऐसा करने से नकारात्मकता दूर होगी और आपको आपके भाग्य का साथ मिलने लगेगा।

4.जिनकी शादी में बाधाएं आ रही हैं या कोई काम नहीं बन रहा है उन्हें गुरुवार के दिन मीठे चावल का दान करना चाहिए। साथ ही उन्हें बृहस्पति देव की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से आपकी समस्या जल्द ही दूर हो जाएगी।

6.अगर आप अपने पति की तरक्की चाहती हैं एवं उसकी लंबी आयु की कामना करती हैं तो पांच गुरुवार को किसी सुहागिन स्त्री को श्रृंगार का सामान दान करें।

7.जो लोग तरक्की पाना चाहते हैं उन्हें बुधवार के दिन हरी मूंग का दान करना चाहिए। इससे उन्हें समाज में मान—सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगी।

8.मंगवार के दिन हनमान जी को लाल का चोला चढ़ाने एवं उनके किसी मंदिर में लाल रंग की ध्वजा दान करने से भी व्यक्ति की उन्नति होती है। इससे व्यक्ति का प्रभाव भी बढ़ता है।

9.जो लोग धन प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के सामन शुद्ध देसी घी का दीपक जलाना चाहिए। साथ ही उन्हें खीर का भोग लगाना चाहिए। इससे देवी की आप पर कृपा होगी।

10.कर्ज से मुक्ति पाने के लिए रविवार के दिन किसी नदी में तांबे के सिक्के एवं गुड़ प्रवाहित करें। ऐसा करने से दोष दूर होंगे। साथ ही सूर्य देव की कृपा मिलेगी।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned