सिंदूर और मंगल सूत्र के कारण चर्चा में नुसरत जहां, जानिए उनके जीवन से जुड़ी 10 खास बातें

  • Nusrat Jahan Trolls सोशल मीडिया पर पहले भी ट्रोल हो चुकी हैं नुसरत जहां

By: Deepika Sharma

Published: 01 Jul 2019, 05:31 PM IST

नई दिल्ली। संसद parliament में सिदूंर और मंगलसूत्र पहनने के कारण कट्‌टरपंथियों के निशाने पर आई एक्ट्रेस से सांसद बनी नुसरत जहां के पक्ष में अन्य सितारे भी आने लगे हैं। अब मिमी चक्रवर्ती Mimi Chakraborty ने ट्वीट Twitte करके कहा है कि- वे संयुक्त भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं। गौर हो, तृणमूल कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़कर जीतने वाली नुसरत जहां संसद में शपथ ग्रहण समारोह Swearing-in ceremony के दौरान मांग में सिंदूर और चूड़ी पहने हुए नजर आई थीं। तभी से वह कट्‌टरपंथियों के निशाने पर थीं। आइए जानें नुसरत के जीवन से जुड़ी 10 खास बातें...


1-नुसरत जहां का जन्म 8 जनवरी 1990 को एक बंगाली फैमिली हुआ था। नुसरत बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में एक मानी जाती हैं। उन्होंने कोलकाता के ही आवर लेडी क्वीन ऑफ द मिशन स्कूल से पढ़ाई की और फिर वहीं भवानीपुर कॉलेज से उन्होंने बीकॉम भी किया। नुसरत ने शोत्रू (2011), खोखा 420 (2013), खिलाड़ी (2013) जैसी फिल्मों में काम किया।

2-नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ा। बंगाल की बशीरहाट सीट से चुनाव लड़ने वाली नुसरत जहां ने करीब 3.5 लाख वोटों से जीत दर्ज की।

3-बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत "शोत्रू' फिल्म से की है। इसके बाद वह "खोका 420' और "लव एक्सप्रेस' जैसी फिल्मों में भी नजर आईं। नुसरत जहां ने अपने करियर के दौरान फेयरवन मिस कोलकाता का भी खिताब जीता।

4-नुसरत जहां महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सक्रिय रहती हैं। महिलाओं में जागृति संबंधी कई मुद्दों पर वह काम करती रही हैं।

5-नुसरत (Nusrat) सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में उन्होंने बिसमैंन निखिल जैन से शादी की।

6-लोकसभा चुनाव में नुसरत जहां ने भाजपा के शायंतन बसु और कांग्रेस के काजी अब्दुल रहीम को हराया है।

7-नुसरत ने निखिल से पूरे रीति रिवाजों के साथ शादी की। उन्होंने हिंदू और क्रिश्चियन विधि से शादी की।

8-साल 2010 में ब्यूटी कॉन्टेस्ट "फेयर वन मिस कोलकाता' जीतने के बाद वह मॉडलिंग के क्षेत्र में आईं। इसके बाद उन्होंने टॉलिवुड में एंट्री की और राज चक्रवर्ती की फिल्म 'शोत्रु' से फिल्म में डेब्यू किया।

9- बंगाली फिल्मों के अलावा नुसरत ने कई आइटम सॉन्ग्स भी किए हैं।

10- पहरावे के कारण सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना की गई। कट्‌टरपंथियों ने धर्म के आधार पर उनकी आलोचना की। कहा गया कि मुस्लिम होने के बावजूद उन्होंने सिंदूर और मंगलसूत्र क्यों पहना।

Show More
Deepika Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned