scriptमंगलवार के दिन बजरंगबली के मंदिर में चढ़ा दें एक नारियल, दूर होगी धन की दिक्कत | offer a coconut in the temple of lord hanuman, you will be blessed | Patrika News
दस का दम

मंगलवार के दिन बजरंगबली के मंदिर में चढ़ा दें एक नारियल, दूर होगी धन की दिक्कत

बजरंगबली को प्रसन्न करने एवं मंगल ग्रह की स्थिति को मजबूत करने के लिए गुड़ का दान करना अच्छा माना जाता है

नई दिल्लीJan 08, 2019 / 10:57 am

Soma Roy

mangalwar ke upay

मंगलवार के दिन बजरंगबली के मंदिर में चढ़ा दें एक नारियल, दूर होगी धन की दिक्कत

नई दिल्ली। हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार को किए गए उपाय बहुत कारगर साबित होते हैं। इनसे रुपए-पैसों की दिक्कत के साथ तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होती है। तो कैसे करें इन टोटकों का प्रयोग आइए जानते हैं।
1.जो लोग धन प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें आज के दिन बजरंगबली के मंदिर में एक नारियल चढ़ाना चाहिए। इस पर केसर से स्वास्तिक का निशान बनाना चाहिए। ये प्रक्रिया लगातार 11 मंगलवार करें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।
2.अमीर बनने एवं घर में समृद्धि लाने के लिए आज पीपल के पेड़ के नीच सरसों के तेल का दीया जलाएं। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसे पढ़ते समय आपका मुख दक्षिण दिशा की ओर हो। इससे बजरंगबली प्रसन्न होंगे।
3.अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं तो मंगलवार के दिन एक लाल कपड़े में एक लाल फूल, लाल चंदन और थोड़ी रोली डालकर बजरंगबली के चरणों में रख दें। अब पूजन के बाद इसे अपनी तिजोरी में रख देना चाहिए। इससे धन की कमी दूर हो जाएगी।
4.जो लोग अपनी मनचाही मुराद पूरी करवाना चाहते हैं उन्हें आज के दिन शाम के समय हनुमान जी को गुलाब की माला चढ़ानी चाहिए। साथ ही केवड़े का इत्र लगाना चाहिए।

5.अगर आपका बच्चा नजर लगने की वजह से बार-बार बीमार हो जाता है तो इससे बचने के लिए आज के दिन बच्चे के सिर से कच्चा दूध 11 बार उतारकर किसी जंगली बिल्ली को पिला दें। इससे नजरदोष दूर हो जाएगा।
6.हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार के दिन तांबा, सोना, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल गुलाब, सिन्दूर, शहद, लाल पुष्प, शेर, मृगछाला, मसूर की दाल, लाल कनेर, लाल मिर्च, लाल, लाल पत्थर, लाल मूंगा आदि का दान करें।
7.अगर आपके घर में बरक्कत नहीं होती हैं तो मंगलवार के दिन अपने घर के मुख्य द्वार पर काले घोड़े की नाल लगा दें। ऐसा करने से नजर नहीं लगेगी। इससे हनुमान जी के साथ शनि देव की भी कृपा प्राप्त होगी।
8.अगर आपके जीवन में लगातार संकट आ रहे हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान अष्टक का पाठ करें। ये प्रक्रिया लगातार सात मंगलवार करें। इससे बाधाएं दूर हो जाएंगी।

9.मनोकामना की पूर्ति के लिए आज के दिन अपने दाहिन अंगूठे से हनुमान जी की मूर्ति से सिंदूर लें, अब इसे माता सीता के चरणों में अर्पित करें। इससे देवी मां की आप पर कृपा होगी और आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होगी।
10.जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर स्थिति में है उन्हें आज के दिन गुड़ का दान करना चाहिए। इससे बजरंगबली की आप पर कृपा होगी।

Home / Dus Ka Dum / मंगलवार के दिन बजरंगबली के मंदिर में चढ़ा दें एक नारियल, दूर होगी धन की दिक्कत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो