सफाई कर्मचारी को ​खिला दें सिर्फ ये एक चीज, दूर हो जाएगी धन की दिक्कत

सफाई कर्मचारी को ​खिला दें सिर्फ ये एक चीज, दूर हो जाएगी धन की दिक्कत

Soma Roy | Publish: Sep, 04 2018 09:48:56 AM (IST) दस का दम

नई दिल्ली। अक्सर लोगों को धन की समस्या रहती है। वो चाहकर भी बचत नहीं कर पाते हैं। तो वहीं कुछ लोग व्यापार में तरक्की न होने से दुखी रहते हैं। अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो परेशान मत हो, आपको हम कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

1.धन की दिक्कत दूर करने के लिए किसी सफाई कर्मचारी को खाना खिलाना शुभ रहता है। अगर कर्मचारी महिला हो तो ज्यादा फलदायी रहता है। क्योंकि सफाई कर्मचारी पुण्य का काम करते हैं। इसलिए इन्हें मीठी वस्तु देना शुभ रहता है।

2.अगर आपकी नौकरी नहीं लग रही है। तो आप किसी भी मंदिर में 12 प्रकार के व कोई भी 12 फल चढ़ाएं। ये उपाय आप सोमवार को नियमित रूप से एक महीने तक करें। इससे भोलेनाथ प्रसन्न होंगे और आपको मनचाही जॉब मिलेगी।

3.अगर आपको बिजनेस में घाटा हो रहा हो या काफी मेहनत के बावजूद ये ठीक से चल नहीं पा रहा हो तो दुकान व फैक्ट्री में नवग्रह का एक यंत्र पूजा के स्थान पर रख देंं। जबकि घर में धन यंत्र रखें। अब रोजाना इनमें धूप-दीप दिखाने से परेशानी दूर हो जाएगी।

4.आप अन्य किसी कार्यक्षेत्र में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए सोलह सोमवार का व्रत रखें। साथ ही किसी मंदिर में पांच तरह की सब्जी भेंट करें एवं भोलेनाथ्ज्ञ को पंचमेवे से युक्त् खीर का भोग लगाएं। इससे आपको कामकाज के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

5.यदि किसी व्यक्ति की शादी नहीं हो रही है तो घर के मंदिर में नवग्रह यंत्र स्थापित करें। साथ ही किसी नवविवाहित जोड़े को घर खाने पर बुलाएं। उन्हें खाना खिलाने के बाद मिश्री जरूर दें। ऐसा करने से वे संतुष्ट होंगे और उनके आशीर्वाद से आपकी जल्द शादी हो जाएंगी।

6.अगर किसी की शादी में अड़चनें आ रही हैं तो किसी विवाहित स्त्री को लाल वस्त्र भेंट करें। ये उपाय आप शुक्ल पक्ष के मंगलवार को करें। इससे जल्द ही आपका विवाह हो जाएगा।

7.अगर आपके बच्चे जिद्दी हैं, आपका कहना नहीं मानते हैं और पढ़ाई में मन नहीं लगता है। तो आप उनकी स्टडी टेबल पर किसी शुभ समय में सरस्वती व कुबेर यन्त्र रख दें। अब रोजाना पढ़ने से पहले यहां घी का दीपक जला दें। इससे बच्चे में सकारात्मकता आएगी।

8.समाज में मान सम्मान एवं धन प्राप्ति के लिए प्रत्येक शनिवार को कबूतरों को चावल और दाल खिलाएं। जबकि ये सामान शुक्रवार को खरीदें। ऐसा नियमित रूप से करने पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपकी हर मनोकमाना पूर्ण होगी।

9.अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा धन-सम्पत्ति बनी रहे तो शुक्ल पक्ष के पहले सोमवार या बुधवार को एक चमकीले पीले वस्त्र में शुद्ध कस्तूरी लपेटकर अपने धन रखने के स्थान पर रखें, घर में सुख-समृद्धी आएगी।

10.अगर आपकी कोई मनोकामना काफी अरसे से पूरी नहीं हो रही है तो शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को एक जटा वाले नारियल को लाल सूती कपड़े में लपेटकर नदी में प्रवाहित कर दें। साथ ही हनुमान जी को चमेली के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।

Ad Block is Banned