Sridevi Birth Anniversary: 4 साल की उम्र में बड़े पर्दे पर दिखाया था कमाल, जानें श्रीदेवी के बारे में 10 रोचक बातें

Sridevi Birth Anniversary: श्रीदेवी (Sridevi) का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। अगर आज वो होती तो वो अपना 57वां बर्थडे मना रहीं होती। श्रीदेवी महज चार साल की उम्र में बड़े पर्दे पर आ गई थीं। आज उनके बर्थ एनिवर्सरी (Sridevi birth anniversary) के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी 10 दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

By: Vivhav Shukla

Published: 13 Aug 2020, 09:00 PM IST

Sridevi birth anniversary: बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारओं में से एक रही एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) की आज 57वीं बर्थ एनिवर्सरी हैं। 24 फ़रवरी 2018 को को दुबई के एक होटल के बाथटब में डूबने से श्रीदेवी की मौत हो गई थी। श्रीदेवी (Sridevi) का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। अगर आज वो होती तो वो अपना 57वां बर्थडे मना रहीं होती। श्रीदेवी महज चार साल की उम्र में बड़े पर्दे पर आ गई थीं। आज उनके बर्थ एनिवर्सरी (Sridevi birth anniversary) के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी 10 दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

10 interesting fact about sridevi

1- फिल्म इंडस्ट्री (Film industry) में 'हवा-हवाई गर्ल' नाम से मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi ) का जन्‍म 13 अगस्‍त 1963 को तमिलनाडु के शिवाकाशी में हुआ था।इनके पिता शिवकाशी के ही रहवासी थे जबकि इनकी माता आँध्रप्रदेश की रहने वाली थी।

2- श्रीदेवी (Sridevi ) बचपन से ही तमिल और तेलगु दोनों ही भाषाओं का ज्ञान रखती थी।

3- श्रीदेवी (Sridevi ) का असली नाम श्री अम्मा अयपन्न यंगर था। लेकिन फिल्मों में आने बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया।

4- श्रीदेवी (Sridevi ) फिल्मी करीयर तमिल फिल्मो से एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शुरू किया था। उस समय वे मजह 4 साल की थी।

5- तमिल से काम शुरू करने के बाद श्रीदेवी (Sridevi ) ने तेलगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी आदि फिल्मो में भी काम किया है।

6- साल 1975 में बतौर कलाकार श्रीदेवी (Sridevi ) ने बॉलीवुड फ़िल्म 'जूली' में पहली बार काम किया था।

7- श्रीदेवी (Sridevi ) ने अनिल कपूर और जितेंद्र के साथ कई हिट फिल्में किया है। उनकी इन दोनों अभिनेताओं के साथ जोड़ी बेहद कामयाब रही. जितेंद्र के साथ श्रीदेवी ने 16 फ़िल्मों में काम किया जिनमें 13 कामयाब रहीं और तीन फ़्लॉप।

8- श्रीदेवी (Sridevi ) ने धर्मेंद्र और उनके बेटे सन्नी देओल दोनों के साथ काम किया है। ऐसा करनी वाली बहुत ही गिनी-चुनी अभिनेत्रियाँ है।

9- साल 1989 में आई फिल्म चांदनी ने श्रीदेवी (Sridevi ) को फेमस कर दिया। इसके बाद कई लोग उन्हें चांदनी भी बुलाने लगे थे। श्रीदेवी को यश चोपड़ा की फ़ेवरिट हीरोइनों में शुमार किया जाता है।

10- मात्र 54 वर्ष की उम्र में श्रीदेवी (Sridevi ) का निधन हो गया। बताया जाता है कि वे अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी में सपरिवार दुबई गई थी। बताया गया था कि उनकी मौत नशे की हालत में बाथटब में डूबने से हुई।

 
Sridevi Birthday Sridevi Movies
Show More
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned