scriptसनी देओल की इस बात को सुनते ही हिल गया था पाकिस्तान जानें क्या है इसके पीछे का सच | sunny deol famous 10 most popular dialogues | Patrika News
दस का दम

सनी देओल की इस बात को सुनते ही हिल गया था पाकिस्तान जानें क्या है इसके पीछे का सच

सनी देओल आज 63वां जन्मदिन मना रहे हैं
सनी देओल आखिरी बार फिल्म ‘भैय्याजी सुपरहिट’ में नजर आए थे

Oct 19, 2019 / 04:02 pm

Pratibha Tripathi

sunny-deol-1.jpeg

बॉलीवुड में अपनी फिल्मों से ‘ग़दर’ मचा देने वाले बॉलीवुड हीरो सनी देओल आज 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। तीन दशकों तक अभिनय की दुनिया में राज करने वाले सनी देओल नें अभी हाल ही में अपने निर्देशन में बेटे करण देओल को लॉन्च किया है हालांकि बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म ज्यादा सफल नही हो पाई। सनी देओल आखिरी बार फिल्म ‘भैय्याजी सुपरहिट’ में नजर आए थे। यह फिल्म नवंबर 2018 में रिलीज हुई थी। सनी देओल की हर फिल्में उनके दमदार अभिनय के साथ दमदार डायलॉग की वजह से जानी जाती हैं। तो चलिए आज हम आपको उनके 10 जबरदस्त डायलॉग से रूबरू करवाते हैं
गदर: एक प्रेम कथा
गदर: एक प्रेम कथा में इनका ये डॉयलाग काफी चर्चित हुआ था “दुनिया जानती है कि बंटवारे के वक्त हम लोगों ने आप लोगों को 65 करोड़ रुपए दिए थे तब जाकर आपके छत पर तिरपाल आई थी। बरसात से बचने की हैसियत नहीं और गोलीबारी की बात कर रहे हैं आप लोग”।

gadar-1.jpeg

गदर: एक प्रेम कथा
अशरफ अली! आपका पाकिस्तान जिंदाबाद है, इससे हमें कोई ऐतराज नहीं लेकिन हमारा हिंदुस्तान जिंदाबाद है, जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा।

sunny-deol13.jpg

दामिनी
तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख मिलती रही है लेकिन इंसाफ नहीं मिला माई लॉर्ड, इंसाफ नहीं मिला, मिली है तो सिर्फ ये तारीख।


दामिनी
जब यह ढाई किलो का हाथ किसी पे पड़ता है तो आदमी उठता नहीं, उठ जाता है।

damini.jpeg

घातक
ये मजदूर का हाथ है कात्या, लोहा पिघलाकर उसका आकार बदल देता है।


घातक
डरा के लोगों को वो जीता है जिसकी हडि्डयों में पानी भरा हो। इतना ही मर्द बनने का शौक है न कात्या, तो इन कुत्तों का सहारा लेना छोड़ दे।

ghatak_1.jpeg

गदर: एक प्रेम कथा
एक कागज पर मोहर नहीं लगेगी तो क्या तारा पाकिस्तान नहीं जाएगा? मुझे मेरे बच्चे को उसकी मां से मिलाने से कोई ताकत, कोई सरहद नहीं रोक सकती।


गदर: एक प्रेम कथा
ये मुल्क है कोई खेत का टुकड़ा नहीं, जो यूं ही बंट जाएगा।

sunny_deol-5.jpeg
बॉर्डर
मरकर किसी ने लड़ाई नहीं जीती, लड़ाई जीती जाती है दुश्मन को खत्म करके।

sunny-deol-border.jpg
जो बोले सो निहाल
नो इफ नो बट.. सिर्फ जट्ट।

Home / Dus Ka Dum / सनी देओल की इस बात को सुनते ही हिल गया था पाकिस्तान जानें क्या है इसके पीछे का सच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो