scriptइनमें से कर लें कोई भी एक उपाय, छप्पर फाड़कर बरसेगा धन | top 10 totke of getting money, know how to please goddess laxmi | Patrika News
दस का दम

इनमें से कर लें कोई भी एक उपाय, छप्पर फाड़कर बरसेगा धन

नौ बत्तियों का जलाएं दीपक सुख-शांति का होगा घर में आगमन, इसके अलावा लाल चंदन का उपाय भी कारगर साबित होगा।

Feb 02, 2019 / 01:16 pm

Soma Roy

dhan prapti ke upay

इनमें से कर लें कोई भी एक उपाय, छप्पर फाड़कर बरसेगा धन

नई दिल्ली। मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए चंदन और तिल समेत कुछ अन्य चीजों के उपाय अपनाए जा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार नौ बत्तियों का दीपक जलाने से घर में समृद्धि आती हैं। वहीं कुछ खास वस्तुओं के दान से अचानक धन लाभ हो सकता है। तो कौन-से हैं वो उपाय जो आपको रातों-रात बना सकते हैं लखपति आइए जानते हैं।
1.सरसों के तेल के दीपक में दो लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करने से बुरा समय टलता है। साथ ही धन की प्राप्ति होती है।

2.शुक्ल पक्ष के प्रथम बुधवार को सफेद कपड़े के झंडे को पीपल के वृक्ष पर लगाएं। ऐसा करने से अचानक धन लाभ की संभावना बढ़ेगी।
3.भोज पत्र पर 15 का यंत्र लाल चन्दन की स्याही से मोर के पंख की कलम से बनाएं और उसे सदा अपने पास रखें। ऐसा करने से धन लाभ होगा।

4.अगर आपको नौकरी में ट्रांसफर लेने में दिक्कतें आ रही हो तो आप रविवार के दिन तांबे के लोटे में जल भरकर इसमें थोड़े से लाल मिर्च के बीज डालकर सूर्य देव अघ्र्य दें। इससे आपकी समस्या दूर हो जाएगी।
5.मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हर कलश में सवा किलो हरी साबुत मूंग की दाल और दूसरे में सवा किलो ढ़ेले वाला नमक भरकर घर में कहीं छुपा दें। ऐसा करने से घर में धन-धान्य की बढ़ोत्तरी होगी।
6.चांदी के बर्तन में केसर घोल कर माथे पर तिलक लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है। इससे व्यक्ति को प्रसिद्धि भी मिलेगी।

7.घर के उत्तरपश्चिम के कोण (वायव्य कोण) में सुन्दर से मिट्टी के बर्तन में कुछ सोने-चांदी के सिक्के, लाल कपड़े में बांध कर रखें। फिर बर्तन को गेहूं या चावल से भर दें, इससे रुपए-पैसों की किल्लत दूर होगी।श्
8.मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए एक मिट्टी के घड़े को लाल रंग से रंगकर, उसके मुख पर मौली बांधें। अब उस पर एक जटायुक्त नारियल रखकर इसे नदी में प्रवाहित कर दें। इससे आपके लिए तरक्की के नए रास्ते बनेंगे।
9.आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए किसी मन्दिर में केले के दो पौधे (नर-मादा) लगाएं। इससे मां लक्ष्मी के भगवान विष्णु की भी कृपा हासिल होगी।

10.देवी लक्ष्मी की फोटो या मूर्ति के सामने नौ बत्तियों का देसी घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से घर में समृद्धि आती है।

Home / Dus Ka Dum / इनमें से कर लें कोई भी एक उपाय, छप्पर फाड़कर बरसेगा धन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो