scriptचीन ने मांगी मोदी सरकार से अनुमति, कहा – हम भारत में निवेश को बढ़ाना चाहते हैं | china get permission to pm modi to for invest in india | Patrika News
कारोबार

चीन ने मांगी मोदी सरकार से अनुमति, कहा – हम भारत में निवेश को बढ़ाना चाहते हैं

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार को लेकर एक बड़ा बयान सामने आ रहा है। यह बयान चीन की ओर से जारी किया गया है।

नई दिल्लीJan 29, 2019 / 04:13 pm

manish ranjan

pm

चीन ने मांगी मोदी सरकार से अनुमति, कहा – हम भारत में निवेश करना चाहते हैं

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार को लेकर एक बड़ा बयान सामने आ रहा है। यह बयान चीन की ओर से जारी किया गया है। इस बयान में चीन ने कहा कि अगर भारत सरकार हमें निवेश करने की अनुमति दे तो इससे भारत में बड़ी संख्या में लोगों को नौकरियां मिलेंगी।

आगामी चुनाव में मिलेगी मदद

पिछले साढ़े चार सालों में मोदी सरकार ने रोजगार पैदा करने के लिए कोई भी बहुत बड़ा कदम नहीं उठाया है। अगर मोदी सरकार चीन को भारत में निवेश करने का मौका देती है तो इससे न सिर्फ देश की जनता में लोकप्रियता बढ़ेगी बल्कि आने वाले लोकसभा चुनाव जीतने में भी सरकार को काफी मदद मिलेगी, लेकिन अगर सरकार के द्वारा ये कदम नहीं उठाया जाता है तो इससे दोनों देशों का नुकसान होगा।

सरकार पर बन रहा है दबाव

आपको बता दें कि चीन की मीडिया के हवाले से खबर आ रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव के पहले मोदी सरकार दबाव से गुजर रही है। वहीं, सरकार अपने वादों पर भी खरी नहीं उतर पाई। सरकार ने देश की जनता से नौकरियां देने की बात कही थी, लेकिन आज ये सभी वादे फेल होते नजर आ रहे हैं और रिफॉर्म के वादों पर भी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं।

डोकलाम के बाद बदली स्थितियां

भारत और चीन के बीच हुए डोकलाम विवाद के बाद से ही दोनों देशों के रिश्ते काफी कमजोर हो गए थे, लेकिन अब स्थितियों में सुधार आ रहा है और जल्द ही दोनों देशों के बीच कई जरूरी द्विपक्षीय समझौते किए जाएंगे।

देश की इकोनॉमी को मिलेगा बढ़ावा

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने विदेशी निवेश के लिए काफी कदम उठाएं हैं। विदेशी निवेश से न सिर्फ हमारे देश की इकोनॉमी मजबूत होगी बल्कि रोजगारों को भी बढ़ावा मिलेगा, लेकिन चीन की कंपनियों की भारत में एंट्री को लेकर भी कई विवाद हैं, जिसके चलते भारत सरकार के द्वारा चीन के निवेश को लेकर काफी दुविधा है।

भारत में मोदी की बढ़ेगी लोकप्रियता

चीन के ग्लोबल टाइम्स के हवाले से खबर आई है कि चीन भारत में लेबर इंसेंटिव सेक्टर पर निवेश करेगा। इसका सीधा फायदा भारत की बेरोजगार जनता को होगा और मोदी सरकार की भी देश में लोकप्रियता बढ़ेगी।
Read more stories on Budget 2019

Home / Business / चीन ने मांगी मोदी सरकार से अनुमति, कहा – हम भारत में निवेश को बढ़ाना चाहते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो