डीडीए का आम जतना को सस्ते फ्लैट का तोहफा, 7 लाख रुपए से है शुरूआत, ऐसे करें आवेदन

  • दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी ने नए साल पर 1354 फ्लैट की स्कीम लांच की
  • डीडीए की वेबसाइट पर 16 फरवरी तक किया जा सकता है ऑनलाइन आवेदन

By: Saurabh Sharma

Updated: 03 Jan 2021, 06:21 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी ने नए साल पर 1354 फ्लैट की स्कीम लांच की है। निम्न आय वर्ग से लेकर उच्च आय वर्ग के लोगों के लिए यह स्कीम है। दिल्ली के द्वारका, वसंत कुंज, रोहिणी, जसोला और मंगलपुरी जैसे इलाकों में डीडीए ने इन फ्लैट का निर्माण कराया है।

यह भी पढ़ेंः- तीन महीनों में विदेशी निवेशकों का शेयर बाजर में 1.50 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश, जानिए पूरे साल का हाल

मिल सकती है 2.50 लाख से ज्यादा की सब्सिडी
डीडीए की वेबसाइट पर 16 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। फ्लैट की कीमत सात लाख रुपये से लेकर 2.14 करोड़ रुपए तक है। इस फ्लैट स्कीम को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट लिंक सब्सिडी से सीधे जोड़ा गया है। जिससे खरीदारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 लाख रुपए तक की सब्सिडी मिल सकती है। डीडीए ने दस सरकारी व प्राइवेट बैंकों के साथ करार किया है। दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से हाई इनकम ग्रुप कैटेगरी में कुल 254 फ्लैट का निर्माण कराया गया है। मीडियम इनकम ग्रुप के लिए 757 और लो इनकम ग्रुप के लिए 52 फ्लैट हैं, जबकि ईडब्ल्यूएस कोटे के 29 फ्लैट हैं।

यह भी पढ़ेंः- एक साल में भारत की विदेशी दौलत में जबरदस्त इजाफा, जानिए कितनी हो गई बढ़ोतरी

7 लाख से 2.14 करोड़ रुपए है फ्लैट की कीमत
ईडब्ल्यूएस कोटे के फ्लैट के लिए आवेदन करते समय 25 हजार रुपए फीस देनी होगी, जबकि एलआईजी के लिए एक लाख और एमआईजी तथा एचआईजी के लिए दो-दो लाख रुपए फीस लगेगी। सबसे महंगे फ्लैट दिल्ली के जसोला के पॉकेट 9 बी में तैयार हुए हैं। यहां एचआईजी कैटेगरी में 3 बीएचके फ्लैट की कीमत 1.97 करोड़ से 2.14 करोड़ रुपए है। वहीं वसंत कुंज में बने 3 बीएचके फ्लैट की कीमत 1.4 करोड़ से 1.7 करोड़ रुपए है। द्वारका में एलआईजी फ्लैट की कीमत 22 लाख है। यहां पर एमआईजी फ्लैट भी हैं, जिनकी रेंज 1.14-1.24 करोड़ रुपए है। नरेला में जनता फ्लैट तैयार हुए हैं। जिनकी कीमत सात से आठ लाख रुपए है। सभी तरह के फ्लैट के लोकेशन और रेट की जानकारी डीडीए की वेबसाइट के ब्रोशर में है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned