scriptवैज्ञानिकों ने खोजा नया स्मार्ट ग्लास, बिना चार्ज किए चलेगा अब आपका फोन | new material to end daily smartphone charging problems | Patrika News
टेक्नोलॉजी

वैज्ञानिकों ने खोजा नया स्मार्ट ग्लास, बिना चार्ज किए चलेगा अब आपका फोन

इस स्मार्ट ग्लास के काम करने का तरीका जानकर आप हैरान रह जाएंगे। 

Nov 30, 2015 / 01:29 pm





ब्रिटिश वैज्ञानिकों ने नई तरह के टचस्‍क्रीन मटेरियल को खोजा है जो सूर्य की सीधी रोशनी में उच्‍च दृश्‍यता वाली है और इसे चलने के लिए काफी कम पावर की आवश्‍यकता है।

नये मटेरियल की क्षमता देखने के लिए कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स में कुछ बड़े प्‍लेयर्स के साथ टीम अभी भी बात-चीत कर रही है कि यह नया मटीरियल अगले कुछ सालों में वर्तमान के एलसीडी टचस्‍क्रीन की जगह ले सकता है या नहीं।

बॉडी टेक्‍नोलॉजीज द्वारा विकसित, नयी टेक्‍नोलॉजी कंज्‍यूमर्स को उनके स्‍मार्टफोन के प्रतिदिन के चार्जिंग की समस्‍या से निजात दिला सकती है।

एक रिसर्चर पिमैन होसैनी ने कहा, हम नए बाजार का निर्माण कर सकते हैं। आपको प्रत्‍येक रात को स्‍मार्टवॉच को चार्ज करना पड़ता है लेकिन अब आपके पास ऐसा स्‍मार्टवॉच या स्‍मार्ट ग्‍लास होगा जिसे अधिक पावर की जरूरत न हो, आप इसे हफ्ते में एक बार चार्ज करेंगे।

शोधकर्ताओं का कहना है कि उनका अल्‍ट्रा-थिन डिस्‍प्‍ले मटेरियल सीधी सूर्य की रोशनी में भी काफी अच्‍छे रेज्‍योलूशन के साथ बेहतर रंग दिखाता है।

Home / Technology / वैज्ञानिकों ने खोजा नया स्मार्ट ग्लास, बिना चार्ज किए चलेगा अब आपका फोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो