scriptअब जीडीपी बैक सिरीज डेटा पर अरविंद सुब्रमण्यम बोले, नीति आयोग पर साधा निशाना | Ex CEA Arvind subramaniam speaks on GDP back series data | Patrika News
कारोबार

अब जीडीपी बैक सिरीज डेटा पर अरविंद सुब्रमण्यम बोले, नीति आयोग पर साधा निशाना

रिवाइज्ड आर्थिक ग्रोथ को लेकर उठ रहे विवादों के बीच अब पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकर अरविंद सुब्रमण्यम ने कहा है कि इसके लिए विश्लेषकों की एक कमेटी जांच करे ताकि इसके बारे में सभी तरह के सवालों का जवाब मिल सके।

नई दिल्लीDec 09, 2018 / 12:54 pm

Ashutosh Verma

Arvind Subramaniam

अब जीडीपी बैक सिरीज डेटा पर अरविंद सुब्रमण्यम बोले, नीति आयोग पर साधा निशाना

नर्इ दिल्ली। रिवाइज्ड आर्थिक ग्रोथ को लेकर उठ रहे विवादों के बीच अब पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकर अरविंद सुब्रमण्यम ने कहा है कि इसके लिए विश्लेषकों की एक कमेटी जांच करे ताकि इसके बारे में सभी तरह के सवालों का जवाब मिल सके। उन्होंने कहा कि इसको लेकर लोगों को अच्छी तरह से पता होना चाहिए कि आखिर एेसा क्यों किया गया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जिन संस्थानों काे जीडीपी डेटा से जुड़ी तकनीकी जानकारियां नहीं हैं, उनको इस तरह की जिम्मेदारियां नहीं देनी चाहिए। उनका इशारा नीति आयोग की तरफ था।


मिलनी चाहिए पूरी जानकारी

हाल ही में अरविंद सुब्रमण्यम की एक किताब रिलीज हुर्इ है जिसमें उन्होंने नोटबंदी को सरकार द्वारा लिए गए फैसले की आलोचना की थी। सुब्रमण्यम ने कहा कि एक आर्थिक जानकार की हैसियत से मुझे लगता है कि नए बैक सिरीज डेटा पहेली काे सही तरीके से सुलझा के लोगों के सामने रखना चाहिए। इसमें कुछ एेसी बातें हैं जो सभी को जाननी चाहिए। चूंकि इसमें लोगों में कर्इ तरह के मतभेद हैं, एेसे में उन्हें इसके बारे में पूरी जानकारी दी जानी चाहिए। मुझे लगता है कि इसके लिए हमारे पास पर्याप्त जानकार हैं जिन्हें अपनी जांच के बाद सभी सवालों का जवाब देना चाहिए।


पिछले माह ही जारी हुआ था जीडीपी आंकड़ा

पिछले माह मुख्य सांख्यिकी कार्याल (सीएसआे) द्वारा जीडीपी बैक सिरीज डेटा जारी करने के दौरान नीति अायोग की मौजूदगी को लेकर उन्होंने कहा कि ये विशेषज्ञों का काम है। सुब्रममण्यम ने कहा, “मेरा मानना है कि यह एक बहुत ही तकनीकी काम है आैर विशेषज्ञों को ही इसे पूरी करनी चाहिए।”

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / अब जीडीपी बैक सिरीज डेटा पर अरविंद सुब्रमण्यम बोले, नीति आयोग पर साधा निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो