scriptआयकर विभाग ने कांग्रेस नेता के बेनामी होटल को किया जब्त | Income tax department seized the benami hotel of Congress leader | Patrika News
अर्थव्‍यवस्‍था

आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता के बेनामी होटल को किया जब्त

भजनलाल के बेटों की बताई जा रही है यह बेनामी संपत्ति
ब्रिस्टल होटल ब्राइट स्टार होटल प्राइवेट लिमिटेड के नाम है

Aug 27, 2019 / 03:17 pm

Saurabh Sharma

Income tax department

नई दिल्ली। हरियाणा के कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके भाई से संबंधित एक बेनामी संपत्ति का पता चला है। आयकर विभाग के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि गुरुग्राम में कथित रूप से बिश्नोई व उनके भाई के 150 करोड़ रुपए के एक होटल को बेनामी संपत्ति के तौर पर जब्त किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- सोना महंगा होने से, बिक्री 65 फीसदी घटी, रिसाइक्लिंग 70 फीसदी बढ़ी

सूत्रों के अनुसार, विभाग ने ब्रिस्टल होटल को जब्त किया है। विभाग ने कहा कि यह संपत्ति ब्राइट स्टार होटल प्राइवेट लिमिटेड के नाम है। सूत्रों ने कहा कि ब्राइट स्टार के लगभग 34 फीसदी शेयर ब्रिटेन के वर्जिन द्वीप समूह में पंजीकृत एक फ्रंट कंपनी के नाम थे और यह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से संचालित था।

यह भी पढ़ेंः- मूडीज ने कहा, सरकारी बैंकों की कर्ज देने की क्षमता में होगा इजाफा

यह हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटों- कुलदीप बिश्नोई और चंद्रमोहन की बेनामी संपत्ति बताई गई है। यह आदेश बेनामी संपत्ति लेनदेन अधिनियम, 1988 की धारा 24 (3) के तहत जारी किया गया था। कर अधिकारियों ने हरियाणा में कई स्थानों पर बिश्नोई के निवास और कार्यालय परिसर की तलाशी लेने के लगभग तीन सप्ताह बाद यह कार्रवाई की।

Home / Business / Economy / आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता के बेनामी होटल को किया जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो