किसानों को मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, PM किसान सम्मान निधि योजना के बदले नियम

किसानों को मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, PM किसान सम्मान निधि योजना के बदले नियम

Manish Ranjan | Updated: 09 Oct 2019, 04:57:20 PM (IST) अर्थव्‍यवस्‍था

  • किसानों को दिवाली का तोहफा
  • कैबिनेट ने दी मंजूरी
  • 14 करोड़ किसानो को होगा फायदा

नई दिल्ली। देश के किसानों को मोदी सरकार ने दिवाली से ठीक पहले बड़ा तोहफा दिया है।PM मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की किश्त पाने के लिए आधार नंबर को लिंक करने की तारीख बढ़ा दी है। किसान अब 30 नवंबर तक अपना आधार नंबर लिंक कर सकते हैं।

कैबिनेट की लगी मुहर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को आधार नंबर लिंक करने की समय सीमा बढ़ा दी गई है। अब देश के सभी 30 नवंबर तक अपना आधार नंबर इस स्कीम से जोड़ सकते हैं। आपको बता दें कि योजना के तहत हर साल किसान को तीन बार 2-2 हजार रुपये खेती-किसानी के लिए दिए जाएंगे।

14 करोड़ किसानो को होगा फायदा

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से अभी करीब 7 करोड़ किसानों को फायदा मिल रहा है। अब तारीख बढ़ने के बाद करीब 14 करोड़ किसान इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

किसान हेल्प डेस्क

आपको बता दे कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए सरकार ने बकायदा हेल्प डेस्क बनाया हुआ है। सोमवार से शुक्रवार तक पीएम-किसान हेल्प डेस्क पर ई-मेल [email protected] के जरिए जानकारी ले सकते हैं। वही आप चाहे तो इस सेल के फोन नंबर 011-23381092 पर कॉल करके भी जानकारी ले सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned