scriptचीन के बाद अब सऊदी अरब से 10 अरब डाॅलर का व्यापार करेगा पाकिस्तान, अगले महीने MoU पर हो सकता है हस्ताक्षर | Pakistan and saudi arab to sign MoU of 10 billion USD | Patrika News
कारोबार

चीन के बाद अब सऊदी अरब से 10 अरब डाॅलर का व्यापार करेगा पाकिस्तान, अगले महीने MoU पर हो सकता है हस्ताक्षर

पाकिस्तान व सऊदी अरब में इस महीने 10 अरब डॉलर से ज्यादा के समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर होने की संभावना है।

नई दिल्लीJan 10, 2019 / 07:11 pm

Ashutosh Verma

Imran Khan

चीन के बाद अब सऊदी अरब से 10 अरब डाॅलर का व्यापार करेगा पाकिस्तान, अगले महीने MoU पर हो सकता है हस्ताक्षर

नर्इ दिल्ली। पाकिस्तान व सऊदी अरब में इस महीने 10 अरब डॉलर से ज्यादा के समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर होने की संभावना है। इसकी घोषणा इज ऑफ डूइंग बिजनेस (ईओडीबी) की दूसरी बैठक के दौरान की गई। बैठक की अध्यक्षता बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने की। बैठक के बाद डॉन न्यूज से बातचीत करते हुए वित्त मंत्री असद उमर ने कहा सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज अगले महीने पाकिस्तान का दौरा करेंगे।


इन चार सेक्टर्स में होगा कारोबार

उमर ने कहा कि ज्यादातर एमओयू पर सऊदी प्रिंस की यात्रा के दौरान हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। बोर्ड ऑफ इन्वेस्टमेंट (बीओआई) के चेयरमैन हारून शरीफ ने कहा कि सऊदी अरब को पाकिस्तान के चार सेक्टर में रुचि है। इसमें ऑयल रिफाइनरी, पेट्रोकेमिकल, नवीकरणीय ऊर्जा व खनन शामिल हैं। उन्होंने कहा, “एक सर्वेक्षण के अनुसार, 65 फीसदी निवेश देश के वाणिज्यिक केंद्र कराची में और 35 फीसदी लाहौर में होगा।”


अक्टूबर 2018 में भी हुआ था समझौता

यह दस अरब डालर का निवेश सऊदी अरब द्वारा पाकिस्तान को दिए गए उस छह अरब डालर के पैकेज के अतिरिक्त होगा जिस पर प्रधानमंत्री इमरान खान की सऊदी अरब की यात्रा के दौरान अक्टूबर 2018 में सहमति बनी थी। इसी तरह पाकिस्तान अगले दो महीने में चीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) व मलेशिया के साथ भी एमओयू पर हस्ताक्षर करेगा।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / चीन के बाद अब सऊदी अरब से 10 अरब डाॅलर का व्यापार करेगा पाकिस्तान, अगले महीने MoU पर हो सकता है हस्ताक्षर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो