कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर आरबीआई गवर्नर का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर एक बार फिर से लोगों में लॉकडाउन लगने का डर सताने लगा है। पिछले साल यही वो समय था जब देश में लॉकडाउन लगा दिया था। अब आरबरआई गवर्नर की ओर से बयान आ गया है।

By: Saurabh Sharma

Updated: 25 Mar 2021, 02:56 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के एक बार फिर से मामले बढऩे लगे हैं। बीते 24 घंटे में 50 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। जिसकी वजह से नाइट कफ्र्यू और कुछ इलाकों में लॉकडाउन की घोषणा हो रही है। जिसकी वजह से देश के लोगों में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लगने का डर सताने लगा है। आम जनता में यह बात तेजी फैल रही है कि पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लग सकता है। महाराष्ट्र में कई जगहों पर लॉकडाउन लग चुका है तो मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर जैसे शहरों में रविवार का लॉकडाउन लगा है। अब इस मामले में आरबीआई गवर्नर की ओर से बयान आया है। आइए आपको भी बताते हैं कि उन्होंने क्या है।

यह भी पढ़ेंः- ICICI Bank-Videocon Case : चंदा कोचर के पति को राहत, बांबे हाईकोर्ट से मिली जमानत

नहीं लगेगा लॉकडाउन
उन्होंने एक निजी मीडिया ग्रुप के कार्यक्रम में इस मामले में खुल बात की। उन्होंने कहा कि देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों में चिंता करने की कोई बात नहीं है। मौजूदा समय में देश और सिस्टम के पास इससे निपटने के ज्यादा उपाय हैं। इस समय किसी को भी पिछले साल जैसे लॉकडाउन की आशंका नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आरबीआई कीमत और वित्तीय स्थिरता बनाये रखते हुए अर्थव्यवस्था में पुनरुद्धार के लिये अपने सभी नीतिगत उपायों के उपयोग को लेकर प्रतिबद्ध है। लॉकडाउन के बाद आर्थिक गतिविधियां खुलने से इकोनॉमी में रिकवरी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना के कहर के कारण होली से पहले बाजार ने गंवाए 15 लाख करोड़ रुपए, जानिए कैसे

50 हजार से ज्यादा कोविड मामले
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के फिर तेजी से बढऩे के बीच पिछले 24 घंटे के दौरान फिर से रिकॉर्ड 53 हजार से अधिक नये मामले सामने आये हैं और 251 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 53,476 नये मामले दर्ज किये गये जो अब तक का सर्वाधिक मामला है। इससे पहले बुधवार को 47,262 नये मामले जबकि मंगलवार को यह संख्या 40,715 सोमवार को 46,951, रविवार को 43,846, शनिवार 40,953 और शुक्रवार को 39,726 दर्ज की गई थी। इस अवधि में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 251 दर्ज की गई है। बुधवार को यह संख्या 275 पहुंच गयी थी मंगलवार को यह संख्या 199, सोमवार को 212, रविवार को 197, शनिवार को 188, शुक्रवार को 154, गुरुवार को 172, बुधवार को 188, मंगलवार को 131 दर्ज की गई थी।

coronavirus
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned