scriptशुरू हुअा अमरीका में शटडाउन का असर, टेथर्स अनलिमिटेड के 20 फीसदी स्टाॅफ्स हुए छंटनी | Shutdown impacts tethers unlimited throws 20 percent staffs | Patrika News
कारोबार

शुरू हुअा अमरीका में शटडाउन का असर, टेथर्स अनलिमिटेड के 20 फीसदी स्टाॅफ्स हुए छंटनी

अमरीका में सरकार की कामबंदी के कारण नकदी के संकट से जूझ रही अमरीकी कंपनी टेथर्स अनलिमिटेड इंक ने अपने 20 फीसदी कर्मचारियों की छटनी कर दी है।

नई दिल्लीJan 14, 2019 / 04:44 pm

Ashutosh Verma

America in Shutdown

शुरू हुअा अमरीका में शटडाउन का असर, टेथर्स अनलिमिटेड के 20 फीसदी स्टाॅफ्स हुए छंटनी

नर्इ दिल्ली। अमरीका में सरकार की कामबंदी के कारण नकदी के संकट से जूझ रही अमरीकी कंपनी टेथर्स अनलिमिटेड इंक ने अपने 20 फीसदी कर्मचारियों की छटनी कर दी है। यह जानकारी विदेशी मीडिया की रिपोर्ट से मिली है। अंतरिक्ष क्षेत्र की इस कंपनी को नवाचारी अंतरिक्ष यान प्रणाली और अंतरिक्ष की फेब्रिकेशन सिस्टम पर काम करने के लिए अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा और डिफेंस रिसर्च एडवांस्ड प्रोजेक्ट्स एजेंसी (डीएआरपीए) से कई अनुबंध मिले थे।

 

कर्मचारियों को नहीं मिले पैसे

कंपनी के सीईओ रॉब हॉयट ने ग्रीकवायर को रविवार को एक ईमेल के जरिए बताया, “लेकिन टेथर्स अनलिमिटेड को पिछले तीन महीनें से किए गए कार्यो के लिए पैसे नहीं मिले हैं।” हॉयट ने कहा, “नासा और डीएआरपीए को दिए गए हमारे बिल की प्रक्रिया करने और उसे मंजूरी देने वाल सरकारी कर्मचारियों के अवकाश पर रहने के कारण हमें सितंबर से लेकर दिसंबर के बीच के अनके अनुबंध में किए गए काम के पैसे नहीं मिले हैं।”


अनिश्चित काल तक है शटडाउन

उन्होंने कहा, “इससे हमारी नकदी प्रवाह पर गंभीर प्रभाव पड़ा है, जिसके फलस्वरूप हमें 12 अच्छे इंजीनियरों और अपने कार्यबल के करीब 20 फीसदी कर्मचारियों की छुट्टी करनी पड़ी है।” अमरीका में सरकार की आंशिक कामबंदी अब तक की सबसे लंबी अवधि की कामबंदी बन गई है। इससे पहले तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के कार्यकाल के दौरान 1995-96 के दौरान 21 दिनों तक गतिरोध बना रहा।Business News in Hindi

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / शुरू हुअा अमरीका में शटडाउन का असर, टेथर्स अनलिमिटेड के 20 फीसदी स्टाॅफ्स हुए छंटनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो