scriptथॉमस इसाक का बड़ा बयान, लॉकडाउन की वजह से केरल को हुआ 50 हजार करोड़ का नुकसान | Thomas Isaac said, loss of 50000 crores to Kerala due to lockdown | Patrika News
कारोबार

थॉमस इसाक का बड़ा बयान, लॉकडाउन की वजह से केरल को हुआ 50 हजार करोड़ का नुकसान

अप्रैल के अंत तक राज्य की इकोनॉमी को 55000 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान
इसाक केंद्र सरकार से नाराज, कहा, वार्ता नहीं सभी राज्यों को मदद पहुंचाए केंद्र

Apr 13, 2020 / 07:28 am

Saurabh Sharma

Thomas Isaac

Thomas Isaac said, loss of 50000 crores to Kerala due to lockdown

नई दिल्ली। देश में सबसे पहले कोरोना वायरस के मामले आने का सिलसिला केरल से शुरू हुआ था। जिसके बाद तेजी से पूरे देश में फैला और अब मामले हजारों में हो गए हैं। अब जब देश में पहले दौर का लॉकडाउन खत्म होने में दो दिनों का समय हो और दूसरे दौर के लॉकडाउन पर गहन मंथन चल रहा हो तो राज्य के फाइनेंस मिनिस्टर थॉमस इसाक का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन की वजह से राज्य की इकोनॉमी को 50 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो चुुका है। वहीं अप्रैल के अंत तक यह नुकसान और बढऩे का अनुमान लगाया गया है।

केरल को 50 हजार करोड़ रुपए का नुकसान
केरल के फाइनेंस मिनिस्टर थॉमस इसाक ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण राज्य को 50 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। इसाक ने मीडिया को बताया कि समय तेजी से गुजर रहा है और केंद्र द्वारा अब राज्य को हर संभव वित्तीय मदद देनी चाहिए। नाराज इसाक ने कहा कि उन्होंने अब ऊंची दरों पर उधार लिया है, क्योंकि हम लोगों की मदद के लिए किसी भी हद तक जाएंगे।

55 हजार करोड़ का हो सकता है नुकसान
उन्होंने कहा कि जब मदद की बात आती है, तो हम ब्याज दर को नहीं देखते हैं। केंद्र को अब बात करना बंद कर काम करना चाहिए। अगर हम उधार ले रहे हैं, तो हम अपने लोगों को सब कुछ दे रहे हैं। अन्य राज्य उस तरह लोगों की मदद नहीं कर रहे हैं जिस तरह से हम कर रहे हैं। केंद्र को वह देना होगा जो हमारा है और अप्रैल के अंत तक नुकसान लगभग 55 हजार करोड़ रुपए का होगा। वे आरबीआई से अच्छी तरह से उधार ले सकते हैं और हमें दे सकते हैं।

सोमवार को राज्य मंत्रीमंडल करेगा बैठक
उन्होंने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल सोमवार को बैठक करके यह तय करेगा कि मंगलवार को मौजूदा अवधि समाप्त होने के बाद लॉकडाउन के नियम कैसे होने चाहिए और यह एक ऐसा होगा जो लचीला होगा। आपको बता दें कि आज सुबह तक केरल राज्य में कोरोना वायरस के मामले ३६४ हो चुके थे। देश के कुछ राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि को अपने स्तर पर बढ़ा दिया है। अब देखने वाली बात होगी कि केंद्र सरकार लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर किस तरह का फैसला लेती है।

Home / Business / थॉमस इसाक का बड़ा बयान, लॉकडाउन की वजह से केरल को हुआ 50 हजार करोड़ का नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो