AIIMS entrance Exams Admit card 2020: एडमिट कार्ड बस कुछ ही देर में होंगे जारी, यहां से करें डाउनलोड

AIIMS entrance Exams Admit card 2020: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान जुलाई-अगस्त सत्र 2020 के लिए एम्स प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड...

By: Deovrat Singh

Published: 03 Jun 2020, 11:34 AM IST

AIIMS entrance Exams Admit card 2020: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान जुलाई-अगस्त सत्र 2020 के लिए एम्स प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज यानी कि 3 जून 2020 को जारी करने जा रहा है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aimimsexams.org पर जाकर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि कार्ड शाम 5 बजे के बाद वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे।

जुलाई-अगस्त सत्र 2020 के लिए प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल भी अब बदल दिया गया है। अब यह परीक्षा 11 जून, 2020 को आयोजित की जाएगी, जबकि पहले 5 जून, 2020 को आयोजित होने वाली थी। वहीं परीक्षा का समय दोपहर 01:00 बजे से अपराह्न 02:00 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर की गई डिटेल के मुताबिक उम्मीदवारों को उनकी सुविधा और उपलब्धता के मुताबिक परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं।


नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सभी सावधानियां बरती जाएगी। इसके तहत परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखने के निर्देश दिया है।अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि चूंकि महामारी के बीच परीक्षा आयोजित की जा रही है, इसलिए अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि वे केंद्रों पर संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव उपाय का ध्यान रखें।

11 जून को होंगी ये परीक्षाएं:

नए शेड्यूल के मुताबिक DM/M.Ch और MD, B.Sc, एमएससी नर्सिंग की परीक्षाएं दोपहर एक से दो बजे के बीच आयोजित की जाएगी। वहीं एम्स फैलोशिप प्रोगाम एग्जाम 1 से 4 बजे तक की परीक्षाएं होंगी। इसके अलावा एमएससी और एमडी परीक्षा भी दोपहर में 1 से 4 बजे तक आयोजित होगी।

How To Download AIIMS entrance Exams Admit card 2020
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर https://www.aiimsexams.org/ जाएं। यहां होमपेज पर दिख रहे एम्स एंट्रेंस एग्जाम जुलाई-अगस्त सेशन टैब पर क्लिक करें। अब यहां फाइनल रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें। इसके बाद यहां क्रेडेंशियल के साथ लॉगिन करें। लॉगिन करने के साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned