script#patrikaCoronaLATEST: असम सरकार ने स्कूलों को दिए व्हाट्सप्प के जरिए पढ़ाई जारी रखने के निर्देश | Assam asks schools to continue teaching via Whatsapp | Patrika News
शिक्षा

#patrikaCoronaLATEST: असम सरकार ने स्कूलों को दिए व्हाट्सप्प के जरिए पढ़ाई जारी रखने के निर्देश

#patrikaCoronaLATEST : असम सरकार ने शनिवार को स्कूलों को निर्देश दिया कि वे विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम सामग्री प्रदान करें और उन्हें व्हाट्सएप के…

Mar 22, 2020 / 11:02 am

Deovrat Singh

assam latest news

assam latest news

#patrikaCoronaLATEST : असम सरकार ने शनिवार को स्कूलों को निर्देश दिया कि वे विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम सामग्री प्रदान करें और उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से होमवर्क दें ताकि कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण शिक्षण संस्थानों के बंद होने के दौरान सीखने के अंतराल को रोका जा सके। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिक्षा विभाग ने स्कूलों को छात्रों के अभिभावकों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के लिए कहा।

कोरोनावायरस: लघु वीडियो बनाने के लिए शिक्षक
विभाग ने शिक्षकों से पाठ्यक्रम में लघु वीडियो बनाने और उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में अपलोड करने के लिए कहा है। शिक्षकों ने छात्रों से फोन या व्हाट्सएप पर सुबह 7 से 9 बजे और शाम 7 बजे से 9 बजे के बीच पढ़ाई करने को कहा, इसके अलावा, घर का दौरा करने के लिए भी। अधिकारी ने कहा कि विभाग ने भविष्य में Google क्लासरूम जैसी तकनीकों का उपयोग करने को कहा है।

कोरोनावायरस: कक्षावार व्हाट्सएप समूह बनाना
इसने स्कूलों से कहा कि वे शैक्षिक संस्थानों में कक्षावार व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं जहां छात्र और शिक्षक अधिक संख्या में हों। राज्य के सभी शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं।

Home / Education News / #patrikaCoronaLATEST: असम सरकार ने स्कूलों को दिए व्हाट्सप्प के जरिए पढ़ाई जारी रखने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो