मूल्यांकन कार्य करने से किया मना, 309 शिक्षकों पर FIR

मूल्यांकन कार्य करने से किया मना, 309 शिक्षकों पर FIR

Jamil Ahmed Khan | Publish: Mar, 14 2019 07:00:31 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2019 07:00:32 PM (IST) शिक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट के कॉपियों के मूल्यांकन कार्य से अनुपस्थित रहने वाले दरभंगा जिले के 309 शिक्षकों के खिलाफ विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट के कॉपियों के मूल्यांकन कार्य से अनुपस्थित रहने वाले दरभंगा जिले के 309 शिक्षकों के खिलाफ विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिला शिक्षा अधीक्षक महेश प्रसाद सिंह के आवेदन पर जिले के नगर थाना, लहेरिया सराय थाना एवं ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय थाने में 13 मूल्यांकन केंद्रों पर परीक्षक के रूप में नियुक्ति पत्र मिलने के बाद योगदान नहीं करने वाले कुल 309 शिक्षकों के खिलाफ कर्तव्य में लापरवाही बरतने, सेवा संहिता का पालन नहीं करने एवं मूल्यांकन में व्यवधान देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जिला शिक्षा अधीक्षक सिंह ने गुरुवार को बताया कि दरभंगा जिले के 13 विद्यालय एवं महाविद्यालयों में मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के कॉपियों का मूल्यांकन कार्य चल रहा है। मूल्यांकन कार्य से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों के कारण कॉपियों के मूल्यांकन में देरी हो रही है जिसको लेकर सरकार ने परीक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें : RPF SI Cut off marks 2019 जारी, ग्रुप-B में 100 अंक लाने वाले को भी नहीं मिली जगह : यहां देखें

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned