scriptमूल्यांकन कार्य करने से किया मना, 309 शिक्षकों पर FIR | Bihar govt orders FIR against 309 teachers | Patrika News
शिक्षा

मूल्यांकन कार्य करने से किया मना, 309 शिक्षकों पर FIR

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट के कॉपियों के मूल्यांकन कार्य से अनुपस्थित रहने वाले दरभंगा जिले के 309 शिक्षकों के खिलाफ विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

जयपुरMar 14, 2019 / 07:00 pm

जमील खान

Answer sheet evaluation

Answersheet evaluation

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट के कॉपियों के मूल्यांकन कार्य से अनुपस्थित रहने वाले दरभंगा जिले के 309 शिक्षकों के खिलाफ विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिला शिक्षा अधीक्षक महेश प्रसाद सिंह के आवेदन पर जिले के नगर थाना, लहेरिया सराय थाना एवं ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय थाने में 13 मूल्यांकन केंद्रों पर परीक्षक के रूप में नियुक्ति पत्र मिलने के बाद योगदान नहीं करने वाले कुल 309 शिक्षकों के खिलाफ कर्तव्य में लापरवाही बरतने, सेवा संहिता का पालन नहीं करने एवं मूल्यांकन में व्यवधान देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है।
जिला शिक्षा अधीक्षक सिंह ने गुरुवार को बताया कि दरभंगा जिले के 13 विद्यालय एवं महाविद्यालयों में मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के कॉपियों का मूल्यांकन कार्य चल रहा है। मूल्यांकन कार्य से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों के कारण कॉपियों के मूल्यांकन में देरी हो रही है जिसको लेकर सरकार ने परीक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

Home / Education News / मूल्यांकन कार्य करने से किया मना, 309 शिक्षकों पर FIR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो