scriptसीए फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट जारी, आप भी इस तरह देखें अपना रिजल्ट | CA Foundation exam result released, you can also check your result | Patrika News

सीए फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट जारी, आप भी इस तरह देखें अपना रिजल्ट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2023 04:31:45 pm

Submitted by:

Rajendra Banjara

सीए फाउंडेशन रिजल्ट का इंतजार खत्म हो गया है, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सीए फाउंडेशन दिसंबर का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आप अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in पर देख सकते हैं।

सीए फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट जारी, आप भी इस तरह  देखें अपना रिजल्ट

सीए फाउंडेशन

CA Foundation Result: उम्मीदवारों के लिए सीए फाउंडेशन दिसंबर रिजल्ट का इंतजार खत्म हो गया है। दरअसल, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सीए फाउंडेशन दिसंबर का रिजल्ट सार्वजनिक कर दिया है। 14, 16, 18 और 20 दिसंबर को ICAI CA फाउंडेशन की परीक्षा दी गई थी। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के लिए CA फाउंडेशन दिसंबर का परिणाम ICAI की आधिकारिक वेबसाइट www.icai.nic.in पर सार्वजनिक कर दिए गए हैं। उम्मीदवारों को अपने सीए परिणाम की जांच करने के लिए अपना रोल नंबर और पंजीकरण संख्या का उपयोग करना होगा। 14 दिसंबर से 20 दिसंबर, 2022 तक, ICAI ने पूरे देश में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर CA फाउंडेशन दिसंबर परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा में चार पेपर शामिल थे। पेपर 1 और 2 को 2:00 और 5:00 के बीच जबकि पेपर 3 और 4 को 2:00 और 4:00 के बीच की पारी में हुआ था।

ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक –
उम्मीदवारों को सबसे पहले आईसीएआई की वेबसाइट icai.org या icai.nic.in पर जाना चाहिए।
होमपेज पर जाएं और ICAI CA फाउंडेशन रिजल्ट दिसंबर 2022 के लिंक का चयन करें।
अब लॉग इन करने के लिए मांगी गई आवश्यक जानकारी दर्ज करें।
ऐसा करने से दिसंबर 2022 का ICAI CA Foundation का रिजल्ट शो हो जाएगा।
अब आईसीएआई सीए फाउंडेशन दिसंबर 2022 रिजल्ट डाउनलोड करें।
सीए फाउंडेशन के परिणाम को आपके रिकॉर्ड के लिए प्रिंट किया जाना चाहिए।

 
ये काम होते हैं एक चार्टर्ड एकाउंटेंट के –
एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) एक वह पेशेवर है जिसे वित्तीय खातों, वित्तीय गतिविधियों और उनसे जुड़े कार्यों की बेहतर समझ और प्रबंधन है। वित्तीय सलाहकार सीए ग्राहकों को कर, व्यवसाय और वित्तीय मार्गदर्शन प्रदान करता है। पंचवर्षीय सीए प्रोग्राम को लेखांकन और लेखा क्षेत्र में आपकी स्थिति को मजबूत करने में आपकी मदद करने के लिए का काम करता है।

यह भी पढ़ें

आईटीबीपी में कांस्टेबल जीडी पदों के लिए करें ऑनलाइन आवेदन, जानें जरुरी योग्यता



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो