scriptCBSE date sheet 2020 : 15 फरवरी से शुरू होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं | CBSE : 10th, 12th board exams to start from 15 February | Patrika News
शिक्षा

CBSE date sheet 2020 : 15 फरवरी से शुरू होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) (सीबीएसई) (CBSE) ने दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा कर दी है। दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 20 मार्च तक चलेंगी जबकि बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 30 मार्च तक चलेंगी।

जयपुरDec 18, 2019 / 12:19 pm

जमील खान

cbse exam 2020

cbse exam 2020

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) (सीबीएसई) (CBSE) ने दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा कर दी है। सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक की ओर से मंगलवार रात जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 20 मार्च तक चलेंगी जबकि बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होकर 30 मार्च तक चलेंगी। परीक्षा प्रात: दस बजे से शुरू होगी और ठीक दस बजे कापियां वितरित की जाएंगी। सवा दस बजे प्रश्न पत्र वितरित होंगे और साढ़े दस बजे विद्यार्थी प्रश्न पत्र का जवाब लिखना शुरू कर देंगे।

Class 10 की डेटशीट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Class 12 की डेटशीट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आईआईएमसी छात्रों ने शुल्क वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन वापस लिया
भारतीय जनसंचार संस्थान (Indian Institute of Mass Communication) (IIMC) के छात्रों ने आईआईएमसी प्रशासन द्वारा लिखित सर्कुलर प्रदान करने के बाद अपने शांतिपूर्ण प्रदर्शन को वापस लेने का फैसला किया है। वे तीन दिसंबर से आंदोलनरत थे। सोमवार को छात्रों ने आईआईएमसी प्रशासन को कार्यकारी परिषद की एक आपात बैठक बुलाकर मुद्दे को उठाने की चेतावनी दी और कहा कि अन्यथा वे अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करेंगे।

इसे लेकर प्रशासन ने छात्र प्रतिनिधियों के साथ बैठक बुलाई और एक लिखित सर्कुलर दिया, जिसमें उन्होंने छात्रों की तात्कालिक मांगों को पूरा करने की सहमति जताई। छात्र राहुल यादव ने कहा, प्रशासन ने हमारी मांगों की समीक्षा करने का भरोसा दिया है। आईआईएमसी की कार्यकारी परिषद जनवरी में छात्रों की मांगों की समीक्षा करने के लिए एक बैठक आयोजित करेगी, इस वजह से हमने अब हड़ताल वापस लेने का फैसला किया है।

Home / Education News / CBSE date sheet 2020 : 15 फरवरी से शुरू होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो