scriptCBSE ने अनिवार्य किया 10वीं बोर्ड, 2018 से देने होंगे एग्जाम | Class 10 board examination again mandatory by 2018 | Patrika News
Uncategorized

CBSE ने अनिवार्य किया 10वीं बोर्ड, 2018 से देने होंगे एग्जाम

सीबीएसई ने केंद्र सरकार से हिंदी, अंग्रेजी और आधुनिक भारतीय भाषा पढ़ाने के त्रिभाषा फॉर्मूले को नवीं और 10वीं कक्षा तक शामिल किए जाने की सिफारिश की है।

Dec 20, 2016 / 11:32 pm

balram singh

board examination

board examination

सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों में साल 2018 से दसवीं के बोर्ड परीक्षा अनिवार्य होगी। CBSE की गवर्निंग बॉडी की बैठक में ये फैसला लिया गया।

बता दें कि कपिल सिब्बल ने बोर्ड की परीक्षा खत्म की थी। उन्होंने उस समय कहा था कि परीक्षा से बच्चों में तनाव रहता है और इस तनाव की वजह से सुसाइड के मामले बढ़ रहे हैं। 
सीबीएसई बोर्ड में 10वीं की बोर्ड के वापसी के पीछे एक वजह ये भी रही की देश में चल रहे बाकि सभी बोर्ड्स में 10वीं की परीक्षा अनिवार्य है। साथ ही पिछले दिनों केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सीबीएसई के छात्रों के लिए 10वीं की बोर्ड परीक्षा अनिवार्य करने का पक्ष लिया था।
इसके अलावा सीबीएसई ने केंद्र सरकार से हिंदी, अंग्रेजी और आधुनिक भारतीय भाषा पढ़ाने के त्रिभाषा फॉर्मूले को नवीं और 10वीं कक्षा तक शामिल किए जाने की सिफारिश की है।

Home / Uncategorized / CBSE ने अनिवार्य किया 10वीं बोर्ड, 2018 से देने होंगे एग्जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो