CLAT 2020 : प्रवेश परीक्षा 22 अगस्त को होगी आयोजित, यहाँ पढ़ें पूरी डिटेल्स

CLAT 2020 : कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट के लिए परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। क्लैट राष्ट्रीय स्तर का एक टेस्ट है जिसके आधार पर देश भर की 22 नैशनल ...

By: Deovrat Singh

Updated: 01 Jul 2020, 12:44 PM IST

CLAT 2020 : कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट के लिए परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। क्लैट राष्ट्रीय स्तर का एक टेस्ट है जिसके आधार पर देश भर की 22 नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी में ऑफर किए जाने वाले अंडरग्रैजुएट और पोस्टग्रैजुएट प्रोग्रामों में दाखिला होता है। क्लैट का आयोजन कंसॉर्टियम ऑफ नैशनल यूनिवर्सिटीज करता है। इस कंसॉर्टियम में सभी यूनिवर्सिटियों के प्रतिनिधि शामिल होते हैं।

नई डेट
प्रवेश परीक्षा का आयोजन 22 अगस्त को होगा। इसका आयोजन कंप्यूटर आधारित, ऑनलाइन, केंद्र आधारित टेस्ट के माध्यम से होगा। सबसे पहले क्लैट की तारीख 10 मई थी। कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में किए गए लॉकडाउन की वजह से इसे रीशेड्यूल करके 24 मई किया गया और फिर 21 जून। अब नई डेट आ गई है यानी 22 अगस्त को परीक्षा होगी। इसके लिए 10 जुलाई तक पंजीकरण कराया जा सकता है।
नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी के कंसॉर्टियम की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, 'पंजीकरण 1 जनवरी, 2020 से शुरू है और 10 जुलाई, 2020 तक होगा। एग्जाम 22 अगस्त, 2020 को होगा।'

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी, एनआरआई, भारतीय मूल के विदेशी लोग, भारत के विदेशी नागरिकों के लिए आवेदन शुल्क 4 हजार रुपये है और एससी/एसटी एवं बीपीएल कैंडिडेट्स के लिए 3,500 रुपये है। फीस का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।

CLAT 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन
1. ऑफिशल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं
2. अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की मदद से खुद का पंजीकरण कराएं
3. अपना नाम, पिता का नाम आदि जानकारी भरें। सही और प्रामाणिक जानकारी दें

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned