scriptDTC का विद्यार्थी पास अब वातानुकूलित बसों में भी मान्य | DTC students' passes valid in AC buses too | Patrika News
शिक्षा

DTC का विद्यार्थी पास अब वातानुकूलित बसों में भी मान्य

दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने शुक्रवार को विद्यार्थियों के रियायती पास वातानुकूलित बसों के लिए भी मान्य कर दिए।

जयपुरNov 17, 2018 / 03:00 pm

जमील खान

DTC AC Bus Pass

DTC

दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने शुक्रवार को विद्यार्थियों के रियायती पास वातानुकूलित बसों के लिए भी मान्य कर दिए। डीटीसी ने ऐसा सार्वजनिक परिवहन से यात्रा को बढ़ावा देने के अपने प्रयास के तहत किया है। दिल्ली या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त शैक्षिक संस्थानों के विद्यार्थियों के लिए 100 रुपए के मासिक पास को अबतक सिर्फ क्लस्टर व गैर वातानुकूलित बसों में मान्यता दी गई थी।

डीटीसी द्वारा शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है, सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित किया जाता है कि वे सभी संबंधित कर्मचारियों को गैर-एसी विद्यार्थी रियायती बस पास को एसी बसों में भी इजाजत देने का निर्देश दें।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया, दिल्ली के विद्यार्थियों को बधाई। जैसा कि आपकी सरकार ने वादा किया था, अब आपका पास एसी बसों में भी मान्य है। एक अधिसूचना जारी कर दी गई है और इस फैसले का क्रियान्वयन कर दिया गया है। दिल्ली मंत्रिमंडल द्वारा अक्टूबर में इन पासों को एसी बसों में मान्यता देने को मंजूरी दिए जाने के बाद इसे विस्तार दिया गया है।

Home / Education News / DTC का विद्यार्थी पास अब वातानुकूलित बसों में भी मान्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो