scriptBoard Exams 2024: इस राज्य ने सुनाया अजीब फैसला, अब छात्रों को घर से लानी होगी आंसर शीट | Karnataka board exams answer sheet, Board Exams, karnataka schools | Patrika News
शिक्षा

Board Exams 2024: इस राज्य ने सुनाया अजीब फैसला, अब छात्रों को घर से लानी होगी आंसर शीट

Karnataka Board Exams Answer Sheet: कर्नाटक स्कूल एजुकेशन में इन दिनों बदलाव हो रहे हैं। कर्नाटक राज्य परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड (KSEAB) राज्य में परीक्षा आयोजित कराता है। वहीं अब कर्नाटक सरकार ने यह फैसला लिया है कि छात्रों को आंसर शीट खुद से लानी होगी।

जयपुरMar 10, 2024 / 02:06 pm

Shambhavi Shivani

board_exams.jpg

प्रतीकात्मक तस्वीर

Karnataka Board Exams Answer Sheet: परीक्षाओं को लेकर अलग-अलग संस्था द्वारा अलग गाइडलाइन्स जारी किए जाते हैं। फिर चाहे बोर्ड की परीक्षा हो या किसी कॉलेज की प्रवेश परीक्षा, छात्रों को कुछ नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करना पड़ता है, उन्हें एक तय ड्रेस कोड और समय सीमा के अनुसार परीक्षा केंद्रों पर मौजूद होना होता है। लेकिन भारत के इस राज्य ने परीक्षा को लेकर अजीब फरमान जारी किया है। कर्नाटक सरकार ने कहा कि अब छात्रों को आंसर शीट घर से लानी होगी। राज्य सरकार के इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है।

आपने ये तो सुना होगा कि कई परीक्षाओं में सेंटर पर प्रश्न पत्र जमा करा लिए जाते हैं। लेकिन ऐसा आज तक नहीं सुना होगा कि छात्रों को उत्तर पुस्तिका घर से लानी होगी। कर्नाटक सरकार ने स्कूलों के लिए नया आदेश जारी किया है। इस आदेश के अनुसार, स्कूल छात्रों को अब सिर्फ प्रश्न पत्र ही दिया जाएगा। छात्रों को आंसर शीट से घर से लानी होगी, इसे उपलब्ध कराना स्कूल की जिम्मेदारी नहीं होगी। वहीं उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन ब्लॉक स्तर पर करने का निर्णय भी लिया गया है। बता दें, यह फैसला अभी सिर्फ 5वीं, 8वीं और 9वीं क्लास के बच्चों पर मान्य है।

कर्नाटक स्कूल (Karnataka Schools) एजुकेशन में इन दिनों बदलाव हो रहे हैं। कर्नाटक राज्य परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड (KSEAB) राज्य में परीक्षा आयोजित कराता है। बोर्ड ने 11 से 18 मार्च 2024 के बीच होने वाली 5वीं और 8वीं परीक्षा को रद्द करने का फैसला सुनाया है।

Home / Education News / Board Exams 2024: इस राज्य ने सुनाया अजीब फैसला, अब छात्रों को घर से लानी होगी आंसर शीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो