scriptइस एक शर्त पर ये टीम दिला रही हैं शानदार जॉब्स, जानिए पूरी डिटेल्स | Ex Students of Manikyalal verma college helping students to get jobs | Patrika News
शिक्षा

इस एक शर्त पर ये टीम दिला रही हैं शानदार जॉब्स, जानिए पूरी डिटेल्स

कोई विदेश में किसी कंपनी में अच्छे पद पर है तो कोई बिजनेसमैन।

जयपुरApr 14, 2019 / 02:03 pm

सुनील शर्मा

jobs in india,Education,scholarships,success mantra,Management Mantra,education news in hindi,private jobs,motivational story in hindi,

education news in hindi, education, jobs in india, private jobs, scholarships, motivational story in hindi, success mantra, management mantra

कोई विदेश में किसी कंपनी में अच्छे पद पर है तो कोई बिजनेसमैन। ये पेशे से इंजीनियर हैं, लेकिन जिस कॉलेज में पढ़े, वहां फिर लौट आए। यहां इसलिए आए, ताकि जहां उन्होंने पांव पर खड़े होने का पाठ पढ़ा. उस संस्थान के विद्यार्थियों की मदद कर सकें।

यह बीड़ा उठाया है कि भीलवाड़ा के माणिक्यलाल वर्मा राजकीय टेक्सटाइल एंड इंजीनियरिंग कॉलेज के पूर्व छात्रों ने। पूर्व छात्रों ने मिलकर एक मंच ‘थ्राइविंग इंजीनियरस् एलुमिनी और एमएलवीटीसी (Team)’ नाम दिया है। इसमें वर्ष 1998 से लेकर 2017 के पूर्व विद्यार्थी शामिल हैं। हर वर्ष के अलग-अलग बैच बनाए। हर बैच विद्यार्थियों की मदद कर रहा है। यहां तक कि कॉलेज में होने वाली गतिविधियों में भी टीम का योगदान रहता है। कॉलेज में बंद पड़ी कैंटीन को भी टीम ने शुरू कर दिया है।

सोशल मीडिया से जुडे, बढ़ गया कारवां
कॉलेज के पूर्व छात्रों को आपस में जोड़ने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाया गया। जब हर वर्ष के ग्रुप बने तो बैठक बुलाई। वर्तमान में करीब 5000 सदस्य हैं, इनमें से 500 सक्रिय सदस्य हैं। थ्राइविंग इंजीनियर्स एलुमिनी और एमएलवीटीसी के नाम से वेबसाइट भी है।

हर बैच दे रहा हैं छात्रवृत्ति
पूर्व छात्रों के हर बैच ने करीब 25 हजार रूपए सालाना एकत्र किए हैं। कॉलेज में होने वाले समारोह में छात्रवृत्ति का चेक दिया जाता है। शुरूआत वर्ष 2010 में 15 हजार रूपए की स्कॉलरशिप से हुई, जो 5.75 लाख रुपए तक पहुंच गई हैं।

दे रहे मौका
संगठन की वेबसाइट में वर्तमान में इंजीनियरिंग क्षेत्र में नौकरियों की जानकारी दी जाती है। कई विद्यार्थी नौकरी पा रहे हैं। कुछ पूर्व छात्रों ने अपनी कंपनियों में भी कॉलेज से निकले इंजीनियर्स को नौकरी दी हैं।

Home / Education News / इस एक शर्त पर ये टीम दिला रही हैं शानदार जॉब्स, जानिए पूरी डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो