scriptअवैध स्कूलों पर शिक्षा विभाग हुआ सख्त, 5 दिन का दिया अल्टीमेटम, फिर होगी एफआईआर | Haryana education deptt gets tough on illegal schools | Patrika News
शिक्षा

अवैध स्कूलों पर शिक्षा विभाग हुआ सख्त, 5 दिन का दिया अल्टीमेटम, फिर होगी एफआईआर

ताले लगाने के बाद भी स्कूल संचालक नहीं मान रहे हैं। स्कूलों को सुचारू रूप से खोला जा रहा है।

Jun 01, 2019 / 08:34 am

जमील खान

Illegal Schools

Illegal School

जुलाना खंड में 11 स्कूल अवैध रूप से चल रहे थे। जिनको बंद करने के लिए विभाग द्वारा अभियान चलाकर ताले लगाए गए थे। ताले लगाने के बाद भी स्कूल संचालक नहीं मान रहे हैं। स्कूलों को सुचारू रूप से खोला जा रहा है। हरियाणा के शिक्षा विभाग ने आधा दर्जन स्कूलों को ताले लगाए थे। एक या दो दिन के बाद फिर से स्कूल खुलने शुरू हो गए थे। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी की ओर से सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर अवैध स्कूलों के खिलाफ एफआईआर कटवाने के निर्देश दिए गए हैं।

जुलाना खंड में 11 स्कूल अवैध रूप से चलाए जा रहे थे। जिनमें से एसआरएम लाईनपार, एसडी शादीपुर, सनराईज स्कूल अनूपगढ़ और कल्पना चावला स्कूल ढिगाना अब तक ज्यों के त्यों चल रहे हैं। स्कूल संचालकों को कई बार चेतावनी भी दी गई लेकिन स्कूल संचालकों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। खंड शिक्षा अधिकारी ने इन स्कूलों के संचालकों को 5 दिन का अल्टीमेटम देते हुए चेताया है कि अगर 5 दिन तक स्कूल बंद नही किए तो उनके खिलाफ पुलिस में एफआईआर करवाई जाएगी।

जुलाना खंड के खंड शिक्षा अधिकारी राकेश कपूर ने बताया कि शॉप स्कूलों को कई बार सूचित किया जा चुका है लेकिन बार बार कहने पर भी स्कूल संचालक नही मान रहे हैं। शिक्षा विभाग ने निर्देश दिए हैं कि अगर काई संचालक नही मानता है तो पुलिस थाने में उसके खिलाफ एफआईआर कटवा दी जाएगी।

Hindi News/ Education News / अवैध स्कूलों पर शिक्षा विभाग हुआ सख्त, 5 दिन का दिया अल्टीमेटम, फिर होगी एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो