scriptIIT Kharagpur से एलएलबी (ऑनर्स) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 मार्च | How to apply for llb honors degree in iit kharagpur | Patrika News
शिक्षा

IIT Kharagpur से एलएलबी (ऑनर्स) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 मार्च

IIT Kharagpur : के राजीव गांधी स्कूल ऑफ इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी लॉ (आरजीएसओआईपीएल) ने अपने एलएलबी (ऑनर्स) डिग्री कोर्स इन इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी…

Feb 05, 2018 / 09:54 am

Deovrat Singh

IIT Kharagpur

IIT Kharagpur

IIT Kharagpur : के राजीव गांधी स्कूल ऑफ इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी लॉ (आरजीएसओआईपीएल) ने अपने एलएलबी (ऑनर्स) डिग्री कोर्स इन इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स के लिए इच्छुक व योग्य आवेदकों से आवेदन मंगवाए हैं। यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2018 के लिए आमंत्रित किए गए हैं। संस्थान का यह प्रोग्राम 3 वर्ष की अवधि का है। इस डिग्री प्रोग्राम में एडमिशन के इच्छुक आवेदक 28 मार्च 2018 तक आवेदन फॉर्म भरकर जमा करवा सकते हैं।
Qualification for Admission in IIT Kharagpur
आईआईटी खडग़पुर के एलएलबी (ऑनर्स) डिग्री कोर्स में प्रवेश के लिए जरूरी है कि आवेदकों के पास इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी/मेडिसिन या समकक्ष में फस्र्ट क्लास बैचलर्स डिग्री हो। जिन आवेदकों के पास साइंस या फार्मेसी या समकक्ष में फस्र्ट क्लास मास्टर्स डिग्री है, वह भी संस्थान के इस लॉ कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा जिन आवेदकों के पास फस्र्ट क्लास एमबीए डिग्री हो, वह भी एलएलबी (ऑनर्स) डिग्री कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। सभी आवेदक, आवेदन फॉर्म भरने से पहले जरूरी योग्यताओं को अवश्य देख लें।
Selection Process for IIT Kharagpur
एलएलबी (ऑनर्स) डिग्री कोर्स में एडमिशन के लिए योग्य आवेदकों का चयन एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में 60 माक्र्स इंग्लिश, 20 माक्र्स लॉजिकल रीजनिंग, 15 माक्र्स मेथेमेटिकल एबिलिटी, 35 माक्र्स बेसिक साइंस और 70 माक्र्स लीगल एप्टीट्यूड को दिए जाएंगे। एग्जाम दिल्ली, कोलकाता, बंगलुरु, मुंबई, विशाखापटनम, हैदराबाद और रायपुर में आयोजित होगा।
Important Dates for IIT Kharagpur
एलएलबी (ऑनर्स) डिग्री कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन फॉर्म 22 जनवरी 2018 से मिलने शुरू हो चुके हैं। दाखिले के इच्छुक आवेदक 28 मार्च 2018 तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरकर जमा करवा सकते हैं। योग्य आवेदकों के चयन के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 29 अप्रैल 2018 को करवाया जाएगा। एग्जाम सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगा।
How to apply For Admission In IIT Kharagpur
इच्छुक आवेदक संस्थान की वेबसाइट www.iitkgp.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। जनरल एवं ओबीसी कैटेगिरी के आवेदकों को फॉर्म के साथ 2500 रुपए की आवेदन फीस भरनी होगी। वहीं, एससी एवं एसटी कैटेगिरी के आवेदकों को 1250 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। सभी महिला आवेदकों को किसी भी तरह की आवेदन फीस जमा नहीं करवानी होगी। आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी पोस्ट करने की जरूरत नहीं है।

Home / Education News / IIT Kharagpur से एलएलबी (ऑनर्स) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 मार्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो