scriptIGNOU B.Ed Entrance Exam Result 2017 : इग्नू ने बीएड प्रवेश परीक्षा परिणाम 2017 किया घोषित : यहाँ देखें | how to check ignou Bed Entrance Exam Result 2017 | Patrika News
शिक्षा

IGNOU B.Ed Entrance Exam Result 2017 : इग्नू ने बीएड प्रवेश परीक्षा परिणाम 2017 किया घोषित : यहाँ देखें

IGNOU B.Ed Entrance Exam Result 2017 : इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ( ignou) ने सितंबर 2017 में आयोजित बीएड प्रवेश परीक्षा परीक्षा का परिणाम…

Jan 13, 2018 / 03:47 pm

Deovrat Singh

, ignou B.Ed Entrance Exam Result 2017

, ignou B.Ed Entrance Exam Result 2017

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ( ignou) ने सितंबर 2017 में आयोजित बीएड प्रवेश परीक्षा परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार 24 सितंबर 2017 को परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर अपने परिणाम देख सकते हैं। अभ्यर्थी अपने रोल नंबर का उपयोग करके अपने परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। ignou B.Ed Entrance Exam Result 2017 विश्वविद्यालय ने “बीएडी में प्रवेश के लिए कॉउंसलिंग ” कॉउंसलिंग के लिए आवश्यक दस्तावेजों की एक सूची जारी की है। योग्य उम्मीदवारों के लिए सत्र जनवरी 2018 क्षेत्रीय / मेरिट सूची / रैंक और सीटों की उपलब्धता के आधार पर क्षेत्रीय केंद्रों पर सत्र आयोजि किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।
अगर वेबसाइट पर लोड पड़ने से सर्वर स्लो हो जाये (जो कई लॉगिन के कारण होती है) तो उम्मीदवारों को थोड़ी देर प्रतीक्षा करने के लिए सुझाव दिया जाता है और बाद में पुन: प्रयास करते रहें।
IGNOU B.Ed. Entrance Exam Result 2017 : How To Check

उम्मीदवार IGNOU B.Ed. Entrance Exam 2017 देखने के लिए इन चरणों का पालन करें
सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट IGNOU की वेबसाइट पर जाएं: ignou.ac.in
इसके बाद बीएड परिणाम के लिए लिंक पर क्लिक करें। B.Ed. Entrance Exam result 2017
लिंक ओपन होने के बाद अपना रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट कर देवें। अपना परिणाम सबमिट करने के बाद दिखाई देगा जिसे आप सेव कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें : CSIR-CIMFRतकनीशियन ग्रेड -II के 18 पदों पर वैकेंसी, करें आवेदन

IGNOU ने दिसंबर- और जनवरी 2018 के पहले सप्ताह में दिसंबर के अंत तक की परीक्षा का परिणाम जारी किया था। IGNOU दिसंबर में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम परीक्षा आयोजित करता है, जो विद्यार्थी पाठ्यक्रम के जनवरी सत्र में नामांकित हैं। IGNOU ने छात्रों को केवल अंत की परीक्षा में प्राप्त अंकों को जारी किया है और समय के कारण छात्र के प्रोफाइल में कार्य के अंक को जोड़ा जाएगा। पूरा ग्रेड कार्ड शीघ्र ही वेबसाइट पर अपडेट हो जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट में यह भी कहा गया है कि इग्नू के लंबित परिणामों के बाद कोई भी ऐसा किया जायेगा।
परीक्षा में असफल छात्रों के लिए IGNOU पुन: परीक्षा आवेदन पत्र अगले महीने से उपलब्ध करवाएगा। प्रावधानों के अधीन छात्र जून 2018 में आयोजित परीक्षा के लिए फिर से परीक्षा फॉर्म भर सकते है। IGNOU ने पिछले वर्ष से ही ट्रांसजेंडर के लिए मुफ्त शिक्षा की घोषणा की थी। जिसमें आवेदन भी किये गए थे।

Home / Education News / IGNOU B.Ed Entrance Exam Result 2017 : इग्नू ने बीएड प्रवेश परीक्षा परिणाम 2017 किया घोषित : यहाँ देखें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो