scriptNTA JEE Main 2021 की पहली उत्तर कुंजी जारी, जल्द घोषित होगें परिणाम | How to check NTA JEE Main 2021 answer key | Patrika News
शिक्षा

NTA JEE Main 2021 की पहली उत्तर कुंजी जारी, जल्द घोषित होगें परिणाम

NTA JEE Main 2021 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज 16 अप्रैल को पहले चरण की उत्तर कुंजी जारी कर दी है जो उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठे थे वे सीधे लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं

नई दिल्लीApr 16, 2021 / 03:31 pm

Pratibha Tripathi

NTA JEE Main 2021

NTA JEE Main 2021

NTA JEE Main 2021: जिन उम्मीदवारों ने NTA JEE Main 2021 परीक्षा दी है उनके लिए ये खास जानकारी है कि काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (सीओए) की ओर से आज 16 अप्रैल को पहले चरण की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सम्मलित हुए थे वो इसकी अधिकारिक वेबसाइट nata.in पर जाकर देख सकते है और डाउनलोड कर सकते हैं। पहले चरण की जारी की गई उत्तर कुंजी के संबंध में जो त्रुटि पाई जाती है उसके संबंध में आप जारी की गई बेबसाइट jeemain.nta.nic.in, nta.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते है।

जारी की गई पहले चरण की उत्तर कुंजी में वे सभी प्रश्नों के सही उत्तर हैं जो NATA 2021 की प्रवेश परीक्षा में पूछे गए थे। आप NATA उत्तर कुंजी का उपयोग करके, संभावित अंकों की गणना कर सकते हैं। एनएटीए 2021 के पहले चरण की परीक्षा 10 अप्रैल को कंप्यूटर आधारित परीक्षा के रूप में आयोजित की गई थी।

NATA उत्तर कुंजी 2021 को करें चेक?

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के पहले चरण की उत्तर कुंजी चेक करने के लिए सबसे पहले NATA की आधिकारिक वेबसाइट, – nata.in पर जाएं।

इसके बाद होमपेज पर दी गई नई अपडेट में संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

क्लिक करने के साथ ही उत्तर कुंजी पीडीऍफ़ फॉर्मेट में ओपन हो जाएगी, जिसे सेव या प्रिंट ले सकते हैं। उम्मीदवार अपनी पेपर की सीरीज के अनुसार उत्तर कुंजी से मिलान कर सकते हैं।

NATA 2021 के परिणाम जल्द होगें जारी

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (सीओए) 20 अप्रैल तक या उससे पहले NATA 2021 के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा। NATA परिणामों की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। उम्मीदवार का नाम, लिंग, श्रेणी, विषयवार अंक, कुल अंक और अधिक जैसे विवरण NATA परिणाम 2021 में उपलब्ध कराए जाएंगे।

Home / Education News / NTA JEE Main 2021 की पहली उत्तर कुंजी जारी, जल्द घोषित होगें परिणाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो