scriptIIT JAM 2019 Admit Card जारी, यहां से करें डाउनलोड | How to download IIT JAM 2019 admit card | Patrika News
शिक्षा

IIT JAM 2019 Admit Card जारी, यहां से करें डाउनलोड

IIT JAM 2019 Admit Card

जयपुरJan 08, 2019 / 03:06 pm

Deovrat Singh

IIT JAM 2019 Admit Card

IIT JAM 2019 Admit Card

IIT JAM 2019 Admit Card : आईआईटी खड़गपुर ने M.Sc 2019 एडमिशन टेस्ट के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट jam.iitkgp.ac.in पर यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करना होगा।
प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद परीक्षार्थी को सबसे पहले एडमिट कार्ड पर दी हुई जानकारी की अच्छे से जांच कर लेनी चाहिए। एडमिट कार्ड पर दिए गए नाम, रजिस्ट्रेशन नंबर, फोटो, हस्ताक्षर और परीक्षा केंद्र से जुडी जानकारी में त्रुटि पाई जाने जाने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में सूचीत करें।

Click Here For Download IIT-JAM 2019 Admit card

IIT-JAM 2019 Admit card: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट jam.iitkgp.ac.in पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। इस परीक्षा के जरिए IITs और IISc के M.Sc कोर्स में प्रवेश हेतु योग्य विद्यार्थियों वरीयता दी जाएगी।
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार प्रवेश परीक्षा 10 फरवरी 2019 को देशभर में आयोजित की जाएगी और इसके नतीजे 20 मार्च को जारी कर दिए जाएंगे। जिव विज्ञान, मैथ्स और फिजिक्स की परीक्षा सुबह की पारी में सुबह 9:30 से आयोजित की जाएगी। वहीं बायोटेक्नोलॉजी, जियोलॉजी केमिस्ट्री, और मैथमेटिकल साइंस की परीक्षा दूसरी पारी में 2:20 बजे से शुरू होगी। परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी विद्यार्थी परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ एक फोटो युक्त पहचान पत्र भी साथ लेकर आएं।
Hot To Download IIT-JAM 2019 Admit card
IIT-JAM 2019 Admit card डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले विद्यार्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही नई टैब में भेजा जाएगा। नई टैब में परीक्षार्थी को लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के साथ ही अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट कर सकते हैं।

Home / Education News / IIT JAM 2019 Admit Card जारी, यहां से करें डाउनलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो