ICAI CA Exam 2020: प्रशिक्षण के दौर से गुजर रहे छात्रों के लिए महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी

उस समय जब पूरा देश ऑनरिंग कोरोनोवायरस के प्रकोप के मद्देनजर पूरी तरह से बंद है, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, आईसीएआई ने उन उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी की है जो पहले से पंजीकृत हैं और प्रशिक्षण से गुजर रहे हैं।

By: Jitendra Rangey

Published: 27 Mar 2020, 01:59 PM IST

इस समय जब पूरा देश ऑनरिंग कोरोनोवायरस के प्रकोप के मद्देनजर पूरी तरह से बंद है, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, आईसीएआई ने उन उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी की है जो पहले से पंजीकृत हैं और प्रशिक्षण से गुजर रहे हैं।


आईसीएआई ने कहा कि देश में लॉकडाउन से कार्यालय बंद हो गए हैं और न्यूनतम लेखकीय प्रशिक्षण कार्य ऑनलाइन माध्यमों से संभव हो रहे हैं। संस्थान ने कहा कि अगले आदेशों तक, इस तरह के प्रतिबंध 14 अप्रैल 2020 तक जारी रहेंगे।


आईसीएआई अधिसूचना में कहा गया कि "जो पहले से पंजीकृत हैं और प्रशिक्षण से गुजर रहे हैं, उन्हें इस बात की जानकारी है कि COVID -19 महामारी के कारण उक्त लॉकडाउन से उत्पन्न होने वाली अनुपस्थिति की अवधि को किसी भी कटौती के प्रयोजनों के लिए नहीं गिना जाएगा, जिसका अर्थ है कि ऐसी अवधि होगी पूर्वोक्त अवधि के लिए लेखकीय प्रशिक्षण के रूप में गिना जाता है। तदनुसार, वे छात्र जो पहले से ही प्रशिक्षित प्रशिक्षण से गुजर रहे हैं और मई 2020 तक दिखाई दे रहे हैं और बाद की परीक्षाओं के लिए इस गणना पर चिंता की जरूरत नहीं है कि किसी भी अवधि के नुकसान के लिए उपरोक्त संशोधन के दौरान सेवा नहीं की जाती है।


आईसीएआई ने कहा, " लॉकडाउन से उत्पन्न होने वाले हस्तक्षेप की अवधि में स्टाइपेंड के भुगतान के समय और तरीके से संबंधित मामले, मूल और लेख सहायक के बीच पारस्परिक रूप से तय किए जा सकते हैं।"

Show More
Jitendra Rangey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned